Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हरदोई। विधायक आशीष सिंह की धर्मपत्नी के कर कमलों से हुआ सिलाई कटाई प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन।

    हरदोई। नेहरू युवा केंद्र, हरदोई के तत्वावधान में कौशल आधारित उद्यमिता कार्यक्रम के अंतर्गत विकास खंड मल्लावां के ग्राम नोनार, शाहपुर पंवार के ए.बी. सिंह पब्लिक इंटर कॉलेज में सिलाई कटाई प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन विधायक आशीष सिंह की धर्मपत्नी के कर कमलों से हुआ। कार्यक्रम में जिला युवा अधिकारी प्रतिमा वर्मा ने धर्मपत्नी, आशीष सिंह का माला पहनाकर स्वागत किया। 

    प्रशिक्षण कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए जिला युवा अधिकारी ने बताया कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में मल्लावां ब्लॉक के  35 - 40 प्रशिक्षणार्थी भाग ले रहे हैं । प्रशिक्षिका के रूप में लकड़हा ग्राम की सुमन राठौर का चयन किया गया है ।प्रशिक्षण तीन माह चलेगा जिसमे प्रतिदिन 2 घंटे की कक्षा चलेगी। जिला युवा अधिकारी ने बताया कि यह निःशुल्क प्रशिक्षण है जो नेहरू युवा केंद्र संगठन के कोर कार्यक्रमों के अंतर्गत प्रतिवर्ष अलग अलग ब्लॉक में चलाया जाता है। प्रशिक्षण के उद्घाटन सत्र में मुख्य अथिति द्वारा प्रशिक्षणार्थियों को आशीर्वचन के साथ प्रशिक्षण हेतु शुभकामनाएं दी गई।

    इस अवसर पर मल्लावां ब्लॉक के नमामि गंगे स्पियरहेड अजय पांडेय, संदीप राजपूत और राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक सीमा देवी उपस्थित रहीं।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.