Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। कई राजनैतिक दलों में चमक रहे साकेत महाविद्यालय के सितारे।

    ......... साकेत महाविद्यालय में तेज हुई छात्रसंघ चुनाव की तैयारी

    अयोध्या। अयोध्या के कमाता प्रसाद सुंदर लाल साकेत स्नातकोत्तर महाविद्यालय का इतिहास गौरशाली रहा है। इस महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव एक ऐतिहासिक पलों का स्वरूप है। लेकिन पिछले कई वर्षों से छात्र संघ चुनाव नहीं हो पाया। कई बार राजनीतिक कारणों से तो वही 2 वर्षों तक कोरोना महामारी ने इस महाविद्यालय के छात्र संघ की छात्र राजनीति पर विराम लगा दिया। इस बार साकेत के छात्र संघ चुनाव को कराए जाने के लिए छात्र नेता आंदोलित है। जिसको देखते हुए महाविद्यालय प्रशासन भी छात्र नेताओं की मांग मानते हुए चुनाव कराने की तैयारी में दिख रहा है।

    बता दे कि आज केंद्र और प्रदेश सरकार में कई मंत्री सांसद, विधायक व अन्य पदों पर बैठे राजनेताओं के राजनीतिक जीवन की शुरुआत अयोध्या के साकेत महाविद्यालय छात्र संघ से ही शुरू हुई थी। यही नहीं छात्र संघ की सियासत सीखने वाले कई चेहरे प्रदेश की सियासत में सिक्का भी जमा चुके है।देश और प्रदेश की राजनीति में शामिल कांग्रेस से पूर्व सांसद डॉ राम निर्मल खत्री, राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में रहे स्वर्गीय मुन्ना सिंह चौहान, सुल्तानपुर इसौली विधानसभा क्षेत्र के विधायक रहे जय नारायण तिवारी तो वही अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह साकेत महाविद्यालय के साथ छात्र संघ चुनाव में उपाध्यक्ष चुने जा चुके हैं। जोकि पांच बार विधायक और दो बार सांसद बने हैं।

    इसके साथ ही छात्रसंघ अध्यक्ष निर्वाचित जय शंकर पांडे सपा से अयोध्या से विधायक चुने गए थे। इसके साथ ही गोंडा जनपद के निवासी बृज भूषण शरण सिंह जो कभी छात्र संघ चुनाव में महामंत्री चुने गए थे। लेकिन वर्तमान में सांसद होने के साथ ही केंद्र की राजनीति बड़ा योगदान है।  साकेत महाविद्यालय से महामंत्री निर्वाचित हुए इंद्र प्रताप तिवारी खब्बू तिवारी भी अयोध्या जनपद के ही गोसाईगंज से विधायक रह चुके हैं। फूलचंद यादव आजमगढ़ के अतरौलिया सीट पर दो बार जिला पंचायत सदस्य के रूप में चुने गए यह भी साकेत महाविद्यालय के छात्र संघ में अध्यक्ष रह चुके है। इसके साथ ही फैजाबाद के पारसनाथ यादव, अंबेडकर नगर जिला पंचायत चुने गए सतीश भारती व संजय यादव का भी नाम शामिल है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.