Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। खाद्य सुरक्षा टीम के छापे से मांस मछली के दुकानदारों में मचा हड़कंप।

    अयोध्या। खाद्य सुरक्षा टीम के शनिवार को साप्ताहिक बाजार तारुन की मांस मछली मंडी में पहुँचते ही कारोबारियों में अफरा तफरी मच मच गई।  टीम ने दो मुर्गा तथा आठ मछली व्यवसाईयो को  विभागीय कार्रवाई के लिये तत्काल नोटिस भी थमा दिया।

    वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी मिल्कीपुर दिनेश सिंह ने बताया कि क्षेत्र निवासी राधेरमण सिंह ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत किया है कि  बाजारों में खुले आम मांस मछली की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है। जिससे  वातावरण प्रदूषित हो रहा है और बाजार में गंदगी व्याप्त रहती है। उसी शिकायत के निराकरण के लिये क्षेत्रीय खाद्य सुरक्षा अधिकारी सत्यम भारती, नीरज चौधरी तथा अर्जुन प्रसाद के साथ स्थानीय थाने के हेड कांस्टेबल शैलेश यादव,शेलेन्द्र यादव,प्रेम प्रकाश तथा आनन्द कुमार के साथ तारुन बाजार में लगी साप्ताहिक बाजार में खुलेआम बिक रहे मांस मछली दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया। 

    उन्होंने बताया कि इस तरह खुलेआम मांस की बिक्री करना प्रतिबन्धित है।  इस बाबत टीम के सदस्यों ने मांस मछली के दस व्यवसाइयों को जांच में तत्काल नोटिस भी दे दिया और बगैर लाइसेंस के मांस की बिक्री न करने की कड़ी हिदायत देते हुये विभागीय कार्रवाई किये जाने की बात बताई। लाइसेंस की प्रक्रिया ऑन लाइन होगी। इस दौरान अफरा तफरी का माहौल बना रहा है। इसके पहले बाजार के किराना व्यवसायी की दुकान की जांच कर टीम सेम्पल ले चुकी हैं।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.