Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। समस्या समाधान शिविर में दिव्यांग उत्पीड़न के मामलों में नीति तय।

    कानपुर। राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के समस्या समाधान शिविर शास्त्री नगर सेन्ट्रल पार्क में सम्पन्न हुआ। जहाँ शिविर में सरकार की योजनाओं का लाभ दिव्यांगजनों को दिया गया। वहीं दिव्यांगजनों के बढ़ते उत्पीड़न के मामलों नीति तय की गई। 

    राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि दिव्यांग उत्पीड़न के मामलों में पार्टी ने तय किया है कि दिव्यांगजनों द्वारा की गई शिकायतों की पहले पार्टी स्वयं जांच करेगी उसके बाद पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से कार्यवाही के लिए अनुरोध किया जायेगा। बैठक में यह भी तय हुआ कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से उत्पीड़न की शिकायत करने के बजाय थाने स्तर के अधिकारियों से दिव्यांजनों का उत्पीड़न खत्म करने का अनुरोध किया जायेगा। 

    उसके बाद भी उत्पीड़न की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो थाने स्तर पर धरना-प्रदर्शन करके दिव्यांगजनों को न्याय दिलाने का काम किया जायेगा। आज की बैठक में यह भी तय हुआ कि अगर कोई भी दिव्यांग उत्पीड़न की फर्जी शिकायत करता है तो उसकी किसी प्रकार की मदद नहीं की जायेगी।

    आज समस्या समाधान शिविर में बैट्री चलित ट्राईसाईकिल, रेलवे रियायती प्रमाण पत्र, रेलवे यूनिक कार्ड, यू0डी0आई0डी0 कार्ड, विकलांग पेंशन, कृतिम अंग उपकरण, दुकान संचालन ऋण योजना, विकलांग विवाह पुरस्कार योजना एवं सभी प्रकार के सरकारी योजनाओं के आवेदन भरे गये। आज कुल 113 दिव्यांगजनों को सरकारी योजनाओ का लाभ दिया गया|

    आज की समस्या समाधान शिविर व बैठक में राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार, जिला अध्यक्ष राहुल कुमार, अल्पना कुमारी, गौरव कुमार, अरविन्द सिंह, विजय कुमार कुशवाहा, गुड्डी दीक्षित आदि शामिल थे।


    इब्ने हसन ज़ैदी

    Initiate News Agency (INA) , कानपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.