Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। कोरोना वायरस से बचाव हेतु व्यापक जनजागरूकता प्रसारित की जाए : डीएम

    --सैम्पलिंग बढ़ाये जाने हेतु टीमे गठित किये जाने हेतु किया निर्देशित

    --विदेशों एवं अन्य राज्यों से आने वाले लोगों पर निगरानी रखने हेतु किया निर्देश


    शाहजहाँपुर। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने ट्रेसिंग, टेस्टिंग एवं ट्रीटमेंट को प्रभावी रूप से लागू कराये जाने के सम्बन्ध में विस्तृत दिशा निर्देश दिये। उन्होने कहा कि आवश्यक दवाओं एवं उपकरणों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। 

    उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव हेतु व्यापक जनजागरूकता प्रसारित कराये जाने हेतु भी निर्देश दिये। उन्होने कहा कि विदेश एवं अन्य राज्य से आने वाले लोगो पर विशेष निगरानी रखी जाये। इसके साथ ही उन्होने नगर निगम, नगरीय निकायों एवं ग्रामीण क्षेत्रों के प्रमुख स्थलों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से जनजागरूकता प्रसारित कराये जाने के भी निर्देश दिये। 

    उन्होने कहा कि सभी ऑक्सीजन प्लांटों को तत्काल क्रियाशील कराया जाये तथा समस्त तैयारिया पूर्ण रखी जाएं। जनपद में तैनात 40 रैपिड रिस्पॉस टीमों को तत्काल सक्रिय किये जाने के निर्देश भी दिये। उन्होने कहा कि आगामी 27 दिसम्बर को प्रस्तावित मॉक ड्रिल से पूर्व समस्त तैयारियां सुनिश्चित की जायें।  कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णतया पालन सुनिश्चित किया जाये। व्यापक स्तर पर अभियान चलाते हुये प्रीकॉशन डोज लगाये जाने हेतु भी निर्देशित किया। 

    वरिष्ठ नागरिकों के लिये विशेष टीकाकरण के प्रबन्ध सुनिश्चित किये जाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने ने कहा कि कलेक्ट्रेट, विकास भवन, पुलिस लाइन, तहसीलों, ब्लाकों एवं थानों पर विशेष कैम्प लगाते हुये प्रीकॉशन डोज लगवाई जाये। स्वच्छता एवं सेनेटाइजेशन के पर्याप्त प्रबन्ध भी सुनिश्चित किये जाने हेतु भी जिलाधिकारी ने निर्देशित किया। उन्होने कहा कि रैनवसेरों में भी साफ-सफाई तथा सेनेटाजेशन का प्रबन्ध सुनिश्चित किया जाये। 

    उन्होंने टेस्टिंग बढ़ने के निर्देश देते हुये कहा कि सैम्पल एकत्रित किये जाने हेतु टीमो का गठन किया जाये। सभी विभागो में कोविड हेल्प डेस्क संचालित कराये जाने के निर्देश भी दिये। उन्होने कहा कि भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर रैपिड टेस्ट की व्यवस्था की जाये। गांवो मे तैनात निगरानी समितियों को सक्रिय किये जाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने आम जनमानस से अपील करते हुये कहा है कि सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। 

    भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर अनावश्यक रूप से जाने से बचे एवं मास्क प्रयोग अवश्य करें। संक्रमण से बचाव हेतु अपने हाथों को समय समय पर साबुन से धोते रहे अथवा सेनेटाजर का प्रयोग करें। कोरोना वायरस से बचाव हेतु टीकाकरण अवश्य करायें। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी आर.के. गौतम, मुख्य विकास अधिकारी एसबी सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामसेवक द्विवेदी सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।


    फै़याज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA), शाहजहांपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.