Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अमरोहा। डीएम बीके त्रिपाठी ने किया गौशाला का निरीक्षण: सर्दी के मौसम में गौवंश पशुओं के लिए काऊ कोर्ट की व्यवस्था करने के लिए संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश।

    ....... शासन की मंशा के अनुरूप अभियान चलाकर क्षेत्र में जो छुट्टा गौवंश पशु घूम रहे हैं उनको किया जाएगा गौशाला में  शिफ्ट

    एम हारिस\अमरोहा। जिलाधिकारी श्री बाल कृष्ण त्रिपाठी  द्वारा तहसील हसनपुर में बनकर तैयार हसनपुर गौशाला का निरीक्षण किया गया, जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका हसनपुर को 1 सप्ताह के अंदर सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर गौशाला उद्घाटन कराने के निर्देश दिए, कहा की गौशाला के खाली पड़े स्थान पर नेपियर घास और हरा चारा की बुवाई कराई जाए गौशाला में पर्याप्त भूसा खली पानी पीने की व्यवस्था  सहित सभी व्यवस्था समय से पूर्ण कर लिया जाए। 

    कहा कि गौ शाला की क्षमता 480 है क्षमता अधिक होने के कारण अधिक से अधिक क्षेत्र की गायों को इस गौशाला में शिफ्ट किया जा सकता है शासन की मंशा के अनुरूप कि कोई भी पशु छुट्टा ना रहे के निर्देश भी हैं  गौशाला चालू हो जाने से अवश्य ही पालन कराया जा सकेगा। अधिशासी अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि गौशाला चालू होने के बाद अभियान चलाकर क्षेत्र के जो छुट्टा  गोवंश घूम रहे हैं उनको इस गौशाला में शिफ्ट किया जाए। निरीक्षण के दौरान गौशाला में कुछ गौ वंश शिफ्ट भी किए गए हैं। 

    जिनको जिलाधिकारी ने देखा और गायों के काऊ कोट हरा चारा भूसा सहित सभी व्यवस्था होने और नियमित देखभाल पशुओं की किये जाने के निर्देश अधिशासी अधिकारी को दिए, कहा कि ठंड का समय है प्रत्येक पशु को काऊ कोट और गौशाला के चारों ओर से तिरपाल से ढकने की व्यवस्था भी होनी चाहिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री चंद शेखर शुक्ल जी उप जिलाधिकारी हसनपुर क्षेत्राधिकारी हसनपुर सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.