Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    फर्रुखाबाद। सपा के सत्ता में आने पर फर्रुखाबाद जिले में डॉक्टर लोहिया के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगाः अखिलेश यादव

    फर्रुखाबाद। (विशाल भारतीय) उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता विरोधी दल एवं सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने फर्रुखाबाद जिले की स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर नहीं है, प्रदेश में सपा की सरकार आने पर जिले में, डॉ0 लोहिया के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। यादव कायमगंज कस्बे में शुक्रवार को एक हॉस्पिटल फील्ड में स्थानीय सपा कार्यकर्ता डॉ0 नवल किशोर शाक्य के भाई स्वर्गीय हरवेश कुमार शाक्य के सम्मान में आयोजित शोक श्रद्धांजलि सभा में बोल रहे थे।

    इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने कायमगंज के ग्राम पितौरा में स्वर्गीय पूर्व विधायक इजहार आलम खान के यहां पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि फर्रुखाबाद जिले में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर नहीं है, उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार आने पर डॉक्टर लोहिया के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। इसके अलावा कोई प्राइवेट मेडिकल कॉलेज बनाने की पहल करेग तो उसका भी सहयोग किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नेताजी स्वर्गीयमुलायम सिंह यादव ने गरीबों को मुफ्त इलाज उपलब्ध कराने के लिए सफाई एवं कन्नौज  में मेडिकल कॉलेजों की स्थापना कराई गई, आज,उन्हीं की तर्ज पर, वर्तमान सरकार ने एटा एवं कासगंज में कॉलेज खोलने की घोषणाएं की। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माताजी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि मां तो मां होती है उसकी जगह कोई भी नहीं ले सकता।

    • राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से हमारा भावनात्मक जुड़ाव है : अखिलेश यादव

    फर्रुखाबाद। उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता विरोधी दल एवं सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यहां कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से हमारा भावनात्मक जुड़ाव है, यात्रा में कोई भी राजनैतिक पार्टी नहीं जाएगी। यादव कायमगंज कस्बे में श्रद्धांजली सभा के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

    उन्होंने कहा कि डॉ0 राममनोहर लोहिया के सिद्धांतों को बताने की जरूरत नहीं बल्कि की भाजपा के खिलाफ जनता को जागरूक करने के लिए सपाकी अपनी यात्रा अलग होगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत यात्रा से हमारा भावनात्मक जुड़ाव है, यात्रा में कोई भी राजनीतिक पार्टी नहीं जाएंगी। भाजपा सरकार पर प्रहारकरते हुए उन्होंने प्रश्न किया की फर्रुखाबाद में सेना भर्ती में 136000 युवाओं के आवेदन आए और नौकरियां कितनों को मिली, ऐसे में इन युवाओं को न्याय नहीं मिला। आज बेरोजगारी महंगाई चरम सीमा पर है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि गुजरात नहीं वल्कि,की मैनपुरी में नेताजी मुलायम सिंह यादव ने एक्सप्रेस-वे, पार्क, सड़क, नहरों आदि को सम्पूर्ण रूप से विकासित किया जिससे आज मैनपुरी मॉडल है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.