Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: कृषक दुर्घटना कल्याण योजना के तहत 5 लाख का अनुदान प्रमाण पत्र बांटा

    देवबंद: हाईवे स्थित डाक बंगले में उत्तर प्रदेश सरकार की विशेष योजना कृषक दुर्घटना कल्याण योजना के तहत किसानों को 5 लाख के अनुदान सर्टिफिकेट राज्यमंत्री लोक निर्माण विभाग कुंवर बृजेश सिंह ने वितरित किए।इस दौरान प्रशासन द्वारा भयंकर ठंड से बचाव के लिए गरीब व असहाय लोगों को गरम कंबल का वितरण भी किया गया।इस अवसर पर राज्यमंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार किसान हितैषी है।

    किसानों के हित के लिए सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं।जिनमें से कृषक दुर्घटना कल्याण योजना भी एक है।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बिना भेदभाव के हर धर्म हर वर्ग के लिए विशेष योजनाएं चलाकर लोगों को लाभ देने का काम कर रही है। एसडीएम संजीव कुमार ने गरीब व असहाय लोगों को कंबल वितरित किए।इस दौरान उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को अपने सार्मथ्य के अनुसार गरीबों की मदद करनी चाहिए।

    बताया कि भयंकर सर्दी से बचने के लिए नगर में चिह्नित स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की गई है।साथ ही रैन बसेरा का भी प्रबंध किया गया है।कोई भी गरीब असहाय या बाहर से आने वाले यात्री रैन बसेरों में आराम कर सकते हैं। कार्यक्रम में सीओ रामकरण सिंह, तहसीलदार तपन मिश्रा ने भी अपने विचार व्यक्त किए।इस अवसर पर कृषक दुर्घटना कल्याण योजना के तहत 26 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।अनेक भाजपा,नेता व गणमान्य लोग मौजूद रहे।


    शिबली इकबाल

    Initiate News Agency (INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.