Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। चंद्रभानु पांडेय की 31 वी पुण्यतिथि पर हुई सर्वदलीय सभा, दी गयी भावभीनी श्रद्धांजली।

    रिपोर्ट सै0आसिफ हुसैन जै़दी.

    बलिया। शहीद चंद्र भानु पाण्डेय की 31वीं पुण्यतिथि के अवसर पर टी. डी. कालेज के मैदान में सर्वधर्म सभा एवं श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमे सभी राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेता,अधिवक्ता,सामाजिक संगठन से जुड़े लोग, कर्मचारी संगठन के लोगो के साथ ही साथ जनपद के सभी महा विद्यालयो के छात्र नेता उपस्थित रहे। सर्व धर्म  प्रार्थना के उपरांत उपस्थित वक्ताओं ने अपने शब्दों के माध्यम से शहीद छात्र नेता चंद्रभानु पाण्डेय के जीवन पर प्रकाश डाला।

    वक्ताओ ने कहा कि आज देश में चारो ओर एक अलग तरह का माहौल बना हुआ है जो छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं उन्हें रोजगार की चिंता सता रही है तो किसान को अपने उत्पादों को मूल्य की चिंता सता रही है वही छोटे एवं सामान्य व्यापारियों को अपने व्यापार की चिंता सता रही है। इन सबके बीच आज देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था चरमरा सी गई हैं।अगर इसके खिलाफ देश के युवा और छात्र एकजुट नहीं हुए तो देश कि आने वाले पीढ़ी कभी हमें माफ नहीं करेगी। छात्र और युवा दलगत बन्धन मे नही रहते ।

    वक्ताओं ने कहा कि स्वर्गीय चंद्रभान पाण्डेय एक छात्र के सरकारी बस से दुर्घटनाग्रस्त लाश को सम्मान दिलाने के लिए शहीद हुए थे जो आज के छात्र राजनीति के लिए एक अनुकरणीय बात है शहीद चंद्रभानु पाण्डेय जीवन पर्यंत सत्य पर  अडीकता से खड़ा रहने वाले व्यक्ति थे और शांत एवं न्याय प्रिय छात्र नेता के साथ साथ एक होनहार विद्यार्थी भी थे आज उनके पुण्यतिथि पर हम सबको यह शपथ लेना चाहिए कि हम अपने जीवन में सत्य एवं अन्याय के रास्ते पर हमेशा अडिग रहेंगे। विद्यार्थी राजनीति की चर्चा पर वक्ताओं ने कहा कि देश की दिशा और दशा देश के युवा और छात्र tay करते हैं क्योंकि युवा और विद्यार्थियों में ही वह ताकत है की सही को सही और गलत को गलत कह सकते हैं।और देशहित में लामबंद होकर किसी को भी मुहतोड़ जवाब दे सकते हैं। पूर्व मंत्री नारद राय ने कहा कि बागी बलिया का पानी बगावती है हम बलिया के लोग हमेशा नेतृत्व किए है और आगे भी हम उस परम्परा पर ही चलेंगे।  पूर्व मंत्री सनातन पाण्डेय ने कहा कि चंद्र भानु पाण्डेय जनपद के प्रथम विद्यार्थी शहीद हैं उनके विचारों को जिन्दा रखना हम सबकी जिम्मेदारी हैं।

    इस अवसर पर सामाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष राजमंगल यादव एवं कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश पाण्डेय ने अपनी पार्टी के तरफ से श्रद्धा सुमन अर्पित किया कमानिस्ट पार्टी के रामकृष्ण यादव लोकतंत्र सेनानी संगठन से चंद्रशेखर सिंह,संजय उपाध्याय, राजमंगल यादव, नागेंद्र बहादुर सिंह झुन्नू,वेद प्रकाश पाण्डेय, अजय यादव,जितेंद्र सिंह,राजेश पाण्डेय,राघव सिंह,निशीथ श्रीवास्तव,अरुण सिंह,मृत्युंजय जगत नारायण मिश्र,राय,अजय पाण्डेय, शिव प्रान्त सिंह,दीपक सिंह,अमित सिंह,धनंजय विसेन,राजन कनौजियाअनिल राय,शशिकांत चतुर्वेदी,मनन दुबे,निशीथ श्रीवास्तव,अशोक केशरी,अनूप सिंह, डा. छितेश्वर नाथ मिश्र, अशुतोष ओझा,डा.अरुण सिंह, ओमप्रकाश तिवारी, अजय मिश्र,सुशील त्रिपाठी,पंकज राय प्रकाश पाण्डेय,चिराग उपाध्यय,बृजेश सिंह, सतेंद्र पाण्डेय,जितेंद्र यादव आदि ने विचार व्यक्त किया। स्वागत टी. डी. कालेज के प्राचार्य ने किया और सभी आगंतुकों के प्रति आभार सुशील पाण्डेय"कान्हजी"ने व्यक्त किया।और अन्त में सभी ने दो मिनट का मौन रख शहीद के आत्मा के शांति की प्रार्थना किया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.