Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गया: अलर्ट मोड में जिला प्रशासन कोविड-19 से निपटने को हर संभव तैयारी ।

    गया: ज़िला पदाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एसएम ने गोपनीय के सभाकक्ष में कोरोना से बचाव हेतु व्यापक तैयारी को लेकर बैठक की गई। बैठक में सिविल सर्जन, अधीक्षक मगध मेडिकल अस्पताल, डीपीएम स्वास्थ्य तथा वरीय उप समाहर्ता नजारत शाखा मौजूद थे।

    सैम्पल जांच के संबंध में उन्होंने कहा कि  गया एवं बोधगया में कोरोना जांच का दायरा और बढ़ाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि गया एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन तथा बस स्टैंड पर अधिक से अधिक टेस्टिंग कराया जाए। वर्तमान समय में प्रतिदिन 2000 सैंपल जांच करने का लक्ष्य को बढ़ा कर करके प्रतिदिन 3000 सैंपल जांच कराने का निर्देश दिया है।

    उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति पॉजिटिव मिलते हैं, तो उन्हें आइसोलेट करने के लिए कुछ होटल को चिन्हित किया जा रहा है। इसके साथ उन्होंने अधीक्षक मगध मेडिकल अस्पताल को निर्देश दिया है कि कोरोना पॉजिटिव मरीज को आइसोलेट करने हेतु आइसोलेशन वार्ड को हर हाल में तेजी से एक्टिवेट करें।

    पूनः उन्होंने निर्देश दिया कि एयरपोर्ट तथा रेलवे स्टेशन पर अधिक से अधिक कोरोना का जांच करवाया जाए। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए कहां की जिले के सभी अस्पतालों तथा मगध मेडिकल अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन पाइप लाइन, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सभी का कल मॉक ड्रिल किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिया कि मॉक ड्रिल कार्यक्रम का फोटोग्राफ उपलब्ध करवाया जाए, जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी जगह पर मॉक ड्रिल का कार्य किया गया है।


    प्रमोद कुमार यादव

    Initiate News Agency (INA), गया बिहार

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.