Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हरदोई। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 138 वां स्थापना दिवस कांग्रेस कैंप कार्यालय पर झंडारोहण करके मनाया गया।

    हरदोई। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 138 वा स्थापना दिवस पूर्व जिला अध्यक्ष अजय सिंह के नेतृत्व में आज कांग्रेस कैंप कार्यालय आशा सरोज आश्रम निकट जीडीसी कॉलेज हरदोई पर झंडारोहण करके मनाया गया। अपने अध्यक्षीय भाषण में अजय सिंह ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना आज ही के दिन हुई थी ,जिसके पहले अध्यक्ष   व्योमेश चंद्र बनर्जी थे। उस समय यह देश अंग्रेजों की गुलामी की जंजीरों में जकड़ा हुआ था। आजाद भारत का सपना देखने वालों ने इस कांग्रेस की स्थापना इस देश की आजादी के लिए की थी तमाम दीवानों और मत वालों ने इस देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुतियां दी हजारों माताओं की गोदे सुनी हुई बहनों के सिंदूर पूछे स्वतंत्रता का सपना देखने वाले देश प्रेमियों ने हंसते-हंसते फांसी के फंदे को चूमा न जाने कितने लोगों ने अपने प्राणों की आहुतियां दे डाली और तब यह देश जाकर आजाद हुआ। 

    आज भी कांग्रेस पार्टी कुर्बानियों का इतिहास संजोए हुए इस देश की खुशहाली और तरक्की के लिए इस देश की एकता और अखंडता के लिए निरंतर आगे बढ़ रही है आज हमारा नेता राहुल गांधी इस देश की आजादी को सुरक्षित रखने के लिए देश में भाईचारा और लोकतंत्र की रक्षा के लिए सड़कों पर पैदल चलकर आम जनमानस में एक बार फिर धर्मनिरपेक्षता की भावना के साथ झूठ और आडंबर के खिलाफ सड़कों पर कदम से कदम आगे बढ़ा रहे हैं हम सभी कांग्रेस जनों को आज संकल्प लेना चाहिए कि अपने नेता राहुल गांधी के कदम से कदम मिलाकर इस देश की खुशहाली और तरक्की के लिए इस देश में भाईचारा कायम रखने के लिए इस देश में बेरोजगारी और महंगाई को भगाने के लिए राहुल गांधी के मंसूबों को और इस देश की विचारधारा को मजबूती प्रदान करने के लिए हम सब लोगों को आज उनका साथ देने के लिए आगे आना चाहिए।

    प्रदेश महिला सचिव मंजूलता मित्रा ने कहा देश की आजादी में महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है आज फिर देश में झूठ और फरेब की राजनीति को समाप्त करने के लिए देश में लोकतंत्र की स्थापना के लिए महिलाओं को आगे आना होगा।

    जिला उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी अनुपम दीक्षित ने कहा कि देश की आजादी के लिए पूरा भारत संगठित हुआ था आज फिर सभी को संगठित होने की आवश्यकता है आज देश में महंगाई बेरोजगारी चरम सीमा पर है भाई को भाई से अलग करने की साजिश रची जा रही है यह देश हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सबका है हमें अपनी इस विचारधारा को बनाए रखना है तभी देश सुरक्षित है। खेल कूद प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष तुषार दीक्षित ने कहा कि आज नौजवान आज सबसे जादा परेशान है नौजवानों का भविष्य अंधेरे में है वह पड़े लिखकर आज पकोड़े तलने को मजबूर है आज सभी नौजवानों को संगठित होकर अपने भविष्य के लिए कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी का साथ देना होगा।

    आज के कार्यक्रम में सोशल आउटरीच जिला अध्यक्ष प्रियांशु शुक्ला, पूर्व प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस देवेंद्र विक्रम सिंह, पूर्व एनएसयूआई जिला अध्यक्ष,आशुतोष गुप्ता, पूर्व महासचिव एवं प्रवक्ता श्याम प्रकाश शुक्ला, युवा कांग्रेस मास्टर कोच जितेंद्र वर्मा, यासीन खान, विवेक सिंह, राजेश्वर वर्मा , कनिष्क चौहान आदि लोग मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.