Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: भाकियू वर्मा ने मनायी चैधरी चरण सिंह की 120वीं जयंती

    --बैठक कर उनके विचारों पर हुई चर्चा,भारत रत्न दिलाने की गई मांग


    देवबंद: भारतीय किसान यूनियन वर्मा की एक बैठक का आयोजन गन्ना सहकारी समिति हाॅल में किया गया।बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री चैधरी चरण सिंह की 120वीं जयंती मनाई गई। तथा उनके विचारों को आगे बढ़ाने के लिए और कृषि प्रधान देश भारत वर्ष में किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य दिलाने की बात पर चर्चा की गई।

    भारतीय किसान यूनियन वर्मा व पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री किसान और गरीबों की आवाज स्व. चैधरी चरण सिंह अपने में एक संपूर्ण संस्था थे। वह देश के बड़े अर्थशास्त्री थे, जो राजनीतिक क्षेत्र में हमेशा गरीबों, किसानों, मजदूरों, छोटे व्यापारियों, दुकानदारों, बेरोजगारों, युवाओं और देश की उन्नति के लिए लगातार कार्य करते रहे।

    भगत सिंह वर्मा ने केंद्र सरकार से पूर्व प्रधानमंत्री चैधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग की। जिसके चैधरी चरण सिंह असली हकदार हैं,उन्हें मरणोपरांत भारत रत्न का सम्मान मिलना ही चाहिए।भगत सिंह वर्मा ने कहा कि भारत एक कृषि प्रधान देश है।किसानों की उन्नति से ही देश की उन्नति संभव है,इसलिए किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य दिलाया जाए और उनके सभी कर्ज माफ किए जाएं।

    मनरेगा योजना को खेती से जोड़ा जाए और किसानों को कृषि कार्य हेतु निशुल्क बिजली दिलाई जाए।गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए मंडल उपाध्यक्ष सरदार गुलविंदर सिंह बंटी ने कहा कि चैधरी चरण सिंह की नीतियों पर चलकर ही देश को उन्नति शील बनाया जा सकता है।बैठक का संचालन भारतीय किसान यूनियन वर्मा के जिला उपाध्यक्ष मास्टर रईस अहमद ने किया।

    बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद वाजिद हाजी सुलेमान,मोहम्मद यासीन त्यागी, अशोक चैधरी, रविंद्र प्रधान सुधीर चैधरी, अरविंद चैधरी, हरपाल सिंह, जोगिंदर सिंह, नीरज सैनी, प्रधान नैन सिंह सैनी, महबूब हसन मोहम्मद सुलेमान डॉक्टर यशपाल त्यागी सुभाष त्यागी आदि ने भाग लिया।


    शिबली इकबाल

    Initiate News Agency (INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.