Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बिजनौर। अपर पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश डायल 112 के निर्देश पर तीन दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन।

    दिनेश कुमार प्रजापति 

    बिजनौर। अपर पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश डायल 112 के निर्देश पर आज बिजनौर जनपद मॉल पर जिला पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने तीन दिवसीय जागरूकता शिविर का उद्घाटन किया। जिसमें एसपी सिटी डॉ प्रवीण रंजन सिंह और सीओ सिटी अनिल कुमार मॉल के मैनेजर के डी सिंह प्रजापति आदि उपस्थित रहे। जिला प्रभारी रजी अहमद के मार्गदर्शन में उप निरीक्षक राजेंद्र सिंह योगेंद्र पाल सिंह मुख्य आरक्षी बलजीत सिंह कृष्णपाल सिंह महिला आरक्षी नेहा अनुराधा अंजू और संध्या, सचिन मलिक पुष्पेंद्र कुमार रोहित कुमार आदि स्टाफ उपस्थित रहे जिसमें शहर के लोगों को और मॉल पर आने वाले लोगों 112 पुलिस के बारे में उसके रोल के बारे में और उसके कार्य क्षेत्र के बारे में जानकारी दी गई। जिसमें प्राकृतिक आपदा घरेलू हिंसा महिलाओं की सहायता प्लेटफार्म या ट्रेन में सहायता एक्सप्रेस हाईवे सुरक्षा आग लगने पर मेडिकल फायदा सहायता, बच्चे और बुजुर्गों की सहायता के लिए सभी विषयों की जानकारी दी गई। 

    उल्लेखनीय है कि यह कार्यक्रम 3 दिन लगातार चलता रहेगा जिसमें निरंतर जानकारी दी जाएगी। आज प्रातः 11:00 पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह जी ने शिविर का उद्घाटन किया। और उपस्थित लोगों को 112 डायल के बारे में सही जानकारी से अवगत कराया और लोगों को बताया कि 112 पर डायल तभी करें जब समस्या जायज हो कई बार देखने में आता है लोग फालतू में ही फोन कर देते हैं और पुलिस को ना उसे ग्रुप से परेशान होना पड़ता है पुलिस 24 घंटे जनता की सेवा में तत्पर है और जिसके लिए जरूरी है कि जनता का भी पुलिस को पूरा सहयोग मिले... जनता और पुलिस जब एक दूसरे का सहयोग करेंगे तो एक आदर्श समाज की स्थापना हो सकेगी और समाज में अच्छा माहौल बनाने के लिए सबको सहयोग करने की जरूरत है। 

    112 किसानों के बारे में जानकारी देने के लिए प्रचार सामग्री टेंपलेट्स वितरित किए जा रहे हैं और बच्चों के प्रति चाहने हेतु टॉफी आदि का भी वितरण किया जा रहा है कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए और सही जानकारी के प्रचार प्रसार के लिए जनता से सहयोग की अपील की। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.