Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर: संयुक्त सफाई कर्मचारी यूनियन ने 10 सूत्री मांगों को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा

    कानपुर: संयुक्त सफाई कर्मचारी यूनियन ने निम्न मांगों को जिलाधिकारी को लेकर अध्यक्ष सुनील सुमन ने ज्ञापन सौंपा! ज्ञापन के दौरान कहा कि प्रतिमाह कर्मचारियों का रिटायरमेंट हो रहा है। कार्यक्षेत्र बढ़ रहे है और कार्य में बढोत्तरी होती जा रही है जिससे कि कर्मचारियों की कमी होती जा रही है और कार्य क्षेत्र में कार्य नहीं हो पा रहा है। इन समस्याओं को देखते हुये कर्मचारी रखें जायें ताकि कार्य सुचारू रूप से हो सके।

    कर्मचारी को वेतन देने के साथ-साथ प्रति कर्मचारी को प्रतिमाह वेतन पर्ची भी उपलब्ध कराई जायें कर्मचारियों के साथ साइड पर पब्लिक द्वारा गाली-गलौज और अभद्रता की जाती है औरा सूचना देने पर भी अधिकारी वहां नहीं पहुंचते हैसेवानिवृत्त कर्मचारियों को सरकारी आवास खाली कराकर जो अन्य कर्मचारी सेवारत है।  विभागीय आवास हैं जो कि काफी समय से बने हुये हैं और बहुत ही जर्जर स्थिति में है उनको ठीक कराया जाये ताकि कोई अनुचित दुर्घटना ना हो सकें। 

    सरकारी आवास जो ट्यूबवेलों व पानी की टंकियों पर बने हुये है। सीवर जेटिंग मशीन (बड़ा वाहन) एवं ट्रक्टर का इन्शोरेन्स समय पर कराया जायें जिससे सड़क पर कोई दुर्घटना हो जाती है विभागीय गाड़ियों व उपकरणों का रख-रखाव व सर्विस सही समय से नही की जाती है जिससे गाड़ियों व उपकरणों में आये दिन खराबी हो जाती है। जिससे कि टेक्निकल की जिम्मेंदारी विभागीय अधिकारियों की है और विभाग में वर्कशॉप बनाया जाये ताकि गाड़ियाँ अधिकारियों की देख-रेख में बन सके। संस्थान के सफाई कर्मचारी को माह के द्वितीय शनिवार में अवकाश के दिन का पैसा भुगतान नही किया जाता है। जबकि अन्य संवर्ग को भुगतान किया जाता है एक समान नीति लागू की जाये ।

    जिससे कि सभी कर्मचारियों में भेदभाव न हो और सभी पर एक समान नियम लागू किया जाये। संयुक्त सफाई कर्मचारी यूनियन की मांगो पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर न्याय प्रदान करने का कष्ट करें। ज्ञापन देने में उपस्थित यूनियन के पदाधिकारी  विक्की, सचिन, सनी, कमल दिलशाद, रामकुमार शंकर, वीरू,  राजकुमार रवि कुमार, कमल एडवोकेट, आदि यूनियन के सदस्य उपस्थित रहें।


    इब्ने हसन ज़ैदी

    Initiate News Agency (INA) , कानपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.