Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हरदोई। सूचना संकुल के निर्माण हो जाने के बाद पत्रकार बन्धुओं को स्थायी प्रेस क्लब मिल जायेगा:-डी0एम0

    ...... पत्रकार चौथे स्तम्भ के रूप में सम्मानित व्यक्ति है, इसलिए अपनी गरिमा बनाये रखें:- एम0पी0 सिंह

    हरदोई। विगत 28 दिसम्बर 2022 को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पत्रकार स्थायी समिति की बैठक जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आहूत की गयी। बैठक में स्थायी समिति सदस्यों द्वारा प्रेस क्लब की मांग करने पर जिलाधिकारी ने कहा कि सूचना संकुल निर्माण के लिए धनराशि संबंधी मांग पत्र सूचना निदेशक एवं शासन को प्रेषित किया गया हैै और तब तक आप लोग अस्थाई रूप से किसी भवन को किराये पर लेकर प्रेस क्लब संचालित करें तथा सूचना संकुल के निर्माण हो जाने के बाद आप लोगों को स्थायी प्रेस क्लब मिल जायेगा।

    बैठक में समिति के सदस्यों ने कहा कि सरकारी बसों में उन्हें बैठने के लिए उनका स्थान नहीं दिया जाता है, इस पर जिलाधिकारी ने जिला सूचना अधिकारी से कहा कि एआरएम रोडवेज को पत्र के माध्यम से अवगत कराये और एआरएम बसों में मान्यता प्राप्त पत्रकार बन्धु के आने पर उनका स्थान खाली कराकर उन्हें बैठने व्यवस्था देने हेतु बस कन्डेक्टरों को निर्देश दें। बैठक में पत्रकारों के उत्पीड़न सम्बन्धी मामलों पर जिलाधिकारी ने कहा कि पत्रकार बन्धु ऐसा कोई कार्य न करें जिससे उन्हें पुलिस एवं अदालत का सामना करना पड़े क्योकि पत्रकार चौथे स्तम्भ के रूप में एक सम्मानित व्यक्ति होते है, इसलिए उन्हें अपनी गरिमा बनाये रखनी चाहिए।
    बैठक में समिति के सदस्यों द्वारा जनपद के सभी पत्रकार संगठनों के पदाधिकारियों के मासिक बैठक करने के संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि प्रशासन एवं प्रेस एक कड़ी है और उत्कृष्ट तालमेल बनाये रखने के लिए नियमित बैठक की जायेगी। बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम, समिति के सदस्य अनिल कुमार मिश्रा, मनीष कुमार, मो0 आसिम खान तथा आमंत्रित सदस्य अखिलेश सिंह उपस्थित रहें।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.