Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    वाराणसी। पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश का तबादला, IPS अशोक मुथा जैन को वाराणसी कमिश्नरेट की कमान।

    वाराणसी। शासन ने देर रात 16 IPS अधिकारियों का तबादला कर दिया, जिसमें वाराणसी पुलिस कमिश्नर सहित 6 जिलों के कमिश्नर भी बदल दिये गये। पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश को अपर पुलिस महानिदेशक कार्यालय, पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। वहीं हाल ही में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे NCB के पूर्व DDG 1995 बैच के IPS अशोक मुथा जैन को वाराणसी कमिश्नरेट की कमान दी गयी है।

    बता दें कि अशोक मुथा जैन वाराणसी के एसएसपी रह चुके हैं और हाल ही में चर्चित आर्यन खान (शाहरुख़ खान का बेटा) ड्रग्स केस में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। साथ ही कोरोना काल मे अपने घर मे मृत पाए गये एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के केस मे भी मुथा एनसीबी की तरफ से मुख्य अधिकारी थे।

    शासन द्वारा देर रात चली तबादला एक्सप्रेस में वाराणसी के पहले पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश का कार्यकाल खत्म हो गया। पुलिस कमिश्नर रहे IPS ए सतीश गणेश अपने मृदुभाषी व्यवहार के लिए जाने जाते हैं । उन्के तबादले के बाद वाराणसी मे IPS अशोक मुथा जैन को कमान दी गयी है ।वहीं IPS लक्ष्मी सिंह को CP नोएडा, IPS अजय मिश्रा CP, गाजियाबाद, IPS प्रीतिंदर सिंह CP आगरा और IPS रमित शर्मा CP प्रयागराज बनाया गया है।

    बता दें कि अशोक मुथा जैन राजस्थान के जालौर डिस्ट्रिक्ट के रहने वाले हैं। आंध्रा से उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। फिर लखनऊ आईआईएम से एमबीए की पढ़ाई की और जॉब करने लगे। इसके बाद सिविल सर्विस की तैयारी में जुट गए। 1995 बैच के आईपीएस मुथा इलाहाबाद, कानपुर, इटावा, बनारस, जौनपुर, फरुखाबाद और ललितपुर जैसे कई शहरों में एसएसपी और एसपी रह चुके हैं। गोरखपुर, फैजाबाद, सहारनपुर में डीआईजी रेंज रहे। मुथा एक साल के लिए ओसोगो में शान्ति मिशन पर गए थे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.