Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। साइबर सेल ने कराए साइबर फ्रॉड पीड़ित के शत-प्रतिशत रूपये वापस, पीड़ित ने बुके भेंटकर कहा, प्रभारी निरीक्षक धन्यवाद।

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहांपुर। थाना पुवायां प्रभारी निरीक्षक ने साइबर सेल की मदद से साइबर फ्रॉड पीड़ित के शत प्रतिशत एक लाख साठ हजार रुपये वापस कराए। अपने शत-प्रतिशत रूपये पाकर पीड़ित ने प्रभारी निरीक्षक को बुके भेंटकर धन्यवाद दिया है।

    थाना पुवायां क्षेत्र के ग्राम बढाऊ बिजला निवासी हरिश्चन्द्र ने अपने पिता मूला की बीमारी के ईलाज के लिए जमीन बेचकर खुटार रोड पर स्थित एसबीआई बैंक में रूपया जमा किया था। पीड़ित हरिश्चन्द्र के खाते से किसी अज्ञात ने डेबिट कार्ड के माध्यम से कुल एक लाख साठ हजार रूपया 16 बार में निकाल लिया। जिसकी सूचना पीड़ित हरिश्चन्द्र ने बीते 14 नवम्बर को थाना पुवायां पुलिस को दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया और तत्काल कार्रवाई करते हुए साइबर सेल को घटना से अवगत कराया। जिसके बाद साइबर सेल की मदद से साइबर फ्राड पीड़ित हरिश्चन्द के शत- प्रतिशत एक लाख साठ हजार रुपये वापस कराए गए। अपने रुपये वापस पाकर पीड़ित ने खुशी जाहिर करते हुए प्रभारी निरीक्षक पुवायां को बुके व स्मृति चिन्ह भेंटकर धन्यवाद दिया।

    प्रभारी निरीक्षक पुवायां ने बताया कि साइबर ठगों से सावधान रहने की जरुरत है। किसी भी अनजान फोन कॉल पर अपनी बैंक डिटेल साझा न करें। साथ ही अंजान व्यक्ति के कहने पर अपना बायोमैट्रिक डेटा भी किसी के साथ साझा न करें एवं सतर्क रहें। फ्रांड ट्रांजेक्सन होने पर तत्काल अपने बैंक एवं पुलिस को सूचना दें।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.