Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बैतूल। अवैध रूप से संचालित फर्नीचर मार्ट के संचालक के घर वन विभाग ने मारा छापा, सागौन के दरवाजे और बड़ी बड़ी चरपटें व औजार किए जब्त।

    शशांक सोनकपुरिया\बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल के आमला में वन विभाग द्वारा  की  गई बड़ी कार्यवाही मौके पर मिले सागौन के दरवाजे और चरपटें और फर्नीचर बनाने के औजार हाथ आये जिसे वन विभाग के उड़नदस्ता से विभाग के अधिकारियों ने कार्यालय पहुँचाया है। 

    आपको बता दें कि आमला  के रेंजर  द्वारा बताया गया कि सूचना मिली थी कि अवैध रूप से फर्नीचर निर्माण का कार्य घर से किया जा रहा है जिसके सर्च के लिए वॉरन्ट तामिल करने पूरी टीम के साथ मौके पर पहुँचे थे जहाँ पुलिस विभाग की मदद से इन छापामार कार्यवाही को अंजाम दिया गया जिसमे सागौन के दरवाजे सागौन की चरपटे बरामद की गई। वहीं घर मे मौजूद लोगों ने सर्च वॉरन्ट लेने से इनकार कर दिया तो सारा माल जब्त कर उड़नदस्ते में भरकर ले जाया गया और बताया कि मामला बनाकर जुर्माना किया जाएगा। 

    वहीं यह बात भी खटक रही है  इस तरह से बीच नगरीय क्षेत्र में लंबे समय से संचालित हो रहे अवैध फर्नीचर मार्ट पर किसी की नजर क्यों नही गई क्या किसी के संरक्षण में संचालित किया जा रहा था ये फर्नीचर मार्ट।बात सोचने वाली यह भी है कि आखिर इस तरह से अवैध कटाई करके लाये गए सागौन से प्रशासन को लाखों रुपयों के राजस्व का चूना लगाया जा रहा है और अधिकारी आंखे मूंदे बैठे रहते है या इसमें विभाग भी शामिल हो क्या पता ?पर एक बात तो है  इस पूरे मामले से यह बात तो समझ आ गई कि कहीं न कहीं सांठ गांठ से ये पूरा काम हो रहा था अगर शिकायत न होती तो पता नही कितने रुपयों के राजस्व का नुकसान प्रशासन को होता?

    आर एस उईके,  रेंज ऑफिसर आमला रेंज

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.