Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हाथरस। शिक्षा से ही होता है बच्चों का बौद्धिक विकास- मोनिका गौतम

    नीरज चक्रपाणि

    हाथरस। कोमल फाउंडेशन द्वारा एवं इंडियन डेवलपमेंट फाउंडेशन मुंबई व ब्लैक स्टोन के सहयोग से संचालित माँ यशोदा बाल गुरुकुल गिजरौली में नि:शुल्क शिक्षा ग्रहण कर रहे नन्हे-मुन्हे नौनिहालों के बीच बाल अधिकार जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में वक्ताओं द्वारा बच्चों को शिक्षा एवं बाल अधिकारों तथा चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान गई। 

    कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महिला कल्याण अधिकारी मोनिका गौतम व महिला कल्याण विभाग की जिला कोऑर्डिनेटर ज्योति तोमर द्वारा सभी बच्चों को पाठ्य सामग्री (कॉपी,पेंसिल,रबर,सॉफ़्नर) बिस्किट का वितरण भी किया गया। मुख्य अतिथि महिला कल्याण अधिकारी  मोनिका गौतम ने कहा कि शिक्षा से ही बच्चों का बौद्धिक विकास होता है साथ ही साथ बच्चों में अच्छे संस्कार भी आते है इसलिए सभी बच्चे शिक्षा से अवश्य जुड़े क्योंकि शिक्षा सभी बच्चों का अधिकार है। 


    राज्य विवेकानंद युवा पुरस्कार विजेता उ.प्र.सरकार व कोमल फाउंडेशन के अध्यक्ष अश्वनी कुमार राजौरिया ने बच्चों को चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि कोई भी बच्चा अपने आपको अगर किसी भी जगह पर असुरक्षित महसूस करता है तो वह अपने परिजनों और चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 को तत्काल सूचित करें जिससे आपकी अतिशीघ्र सहायता की जाएगी व चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 टोल फ्री नंबर है। 
    कोमल फाउंडेशन निरंतर गरीब बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए कार्य कर रहा है तथा हमारा प्रयास है कि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित ना रहे। महिला कल्याण विभाग की जिला समन्वयक ज्योति तोमर ने कहा कि हम सभी को अपने बच्चों को शिक्षा से अवश्य जोड़ना चाहिए क्योंकि शिक्षा ही हमें अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाती है। कार्यक्रम में माँ यशोदा बाल गुरुकुल की शिक्षिका शशी कौशिक,अंकित राजौरिया,विजय कौशिकआदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.