Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कासगंज। राज्य स्तर के लिए चुने गए जिले के चारों बाल विज्ञानियों को प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए सरकार से मिली वित्तीय मदद।

    अतुल यादव (रवि)\कासगंज। जनपद स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी हेतु 4 छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है, यह प्रतियोगिता 5 और 6 दिसंबर को मथुरा में आयोजित होगी। उक्त प्रतियोगिता में प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग भारत सरकार द्वारा चयनित छात्र-छात्राओं के बैंक खातों में ₹10000 की धनराशि स्थानांतरित कर दी गई है, इस धनराशि से चयनित छात्र छात्राएं अपने मार्गदर्शक शिक्षक के सहयोग से मॉडल बनाने का काम प्रारंभ कर देंगे और 1 दिसंबर तक अपना मॉडल बनाकर जिला विज्ञान क्लब कार्यालय में उपस्थित होंगे।

    जिला विज्ञान क्लब कासगंज के संयोजक जयंत गुप्ता ने बताया कि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग भारत सरकार द्वारा संचालित इंस्पायर अवार्ड मानक योजना के अंतर्गत आगामी 5 और 6 दिसंबर को मथुरा में आयोजित होने वाली जनपद स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी हेतु जिले की पंडित दीनदयाल राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज पटियाली मैं पढ़ने वाली कक्षा 10 की छात्रा अनुराधा पुत्री नेत्रपाल, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कासगंज में पढ़ने वाली शिवानी पुत्री अशोक कुमार और राजकीय हाई स्कूल बहोरा मैं कक्षा 10 के छात्र अभिषेक कुमार पुत्र यतींद्र तथा राजकीय हाई स्कूल सहावर से कक्षा नौ के छात्र अरुण कुमार पुत्र सुमेर सिंह का चयन किया गया है।

    चयनित सभी चारों छात्रों के बैंक खाते में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग भारत सरकार द्वारा ₹10000 की सहायता राशि ट्रांसफर कर दी गई है, ऐसे में जिला विज्ञान क्लब कासगंज के संयोजक जयंत गुप्ता ने संबंधित चारों विद्यालयों के प्रधानाचार्य से अनुरोध किया है कि उक्त चारों छात्र-छात्राओं से इस कार्य को वरीयता पूर्वक सीमित समय में पूर्ण कराने का कष्ट करें।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.