Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बहराइच। बिहार और पंजाब के बाद अब बहराइच में पोस्ट ग्रेजुएट चाय वाला।

    ............. एमए पास अंबरीश ने बहराइच में शुरू की चाय की दुकान

    बहराइच। नेपाल से सटे बहराइच में भी पोस्ट ग्रेजुएट चाय वाला की दुकान खुल गई है। चाय की दुकान पर लोगों की भीड़ जमा हो रही है। दुकान पर किसान डिग्री कॉलेज के छात्रों के साथ आम लोग भी चाय की चुस्कियां ले रहे हैं। एमए पास अंबरीश चाय में पांच प्रकार के स्वदेशी सामग्री का मिश्रण कर सबसे अलग स्वादिष्ट किस्म की चाय बनाने का दावा कर रहे हैं।

    बिहार में ग्रेजुएट चाय वाला, पंजाब में आईआईटी चाट वाला के बाद अब बहराइच में पोस्ट ग्रेजुएट चायवाला की दुकान खुल गई है। यह दुकान पोस्टग्रेजुएट उत्तीर्ण अंबरीश ने बहराइच शहर में किसान पीजी कॉलेज के निकट खोली है। सात दिन पहले खुली चाय की दुकान का संचालन गोंडा जनपद के खरगूपुर थाना क्षेत्र के डींगुर गांव निवासी अंबरीश त्रिपाठी पुत्र रामानुज पाण्डेय कर रहे हैं। वह पोस्ट ग्रेजुएट हैं। जबकि चाय के व्यवसाय में उनके सहयोगी गोंडा जनपद के ही इटिया थोक थाना क्षेत्र के रामवापुर गोविंदा गांव निवासी सौरभ पाण्डेय पुत्र संतोष कुमार हैं। सौरभ अभी एलबीएस डिग्री कॉलेज बलरामपुर में स्नातक कर रहे हैं। शनिवार को पोस्ट ग्रेजुएट चाय वाले की दुकान पर लोगों की काफी भीड़ दिखी। साथ ही लोगो में पोस्ट ग्रेजुएट चायवाला की चाय की चुस्कियां लेने का उत्साह नजर आया। पोस्ट ग्रेजुएट चायवाला अमरीश बताते हैं कि वह बेरोजगार थे ऐसे में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मोटिवेट होकर बहराइच में पोस्टग्रेजुएट चायवाला की दुकान खोल ली है। अमरीश ने बताया कि दुकान बढ़िया चल रही है। लोग उनके चाय बनाने के तरीके से खुश नजर आ रहे हैं। दुकान संचालक अंबरीश ने कहा कि अगर बिहार मैं ग्रेजुएट चायवाला और पंजाब में आईआईटी चाट वाला व्यवसाय में सफल हो सकता है तो वह पोस्टग्रेजुएट होकर चाय के व्यवसाय में क्यों नहीं सफल हो सकते। अंबरीश ने कहा कि कोई भी काम छोटा बड़ा नहीं होता। रोजगार तो बस रोजगार ही होता है।

    • पांच देशी वस्तुओं का मिश्रण कर बनाते हैं स्वादिष्ट चाय 

    चाय की दुकान का संचालन करने वाले अंबरीश ने बताया कि एक कप चाय 10 रूपये की बेंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि चाय में दूध, चीनी और चायपत्ती के अलावा पांच प्रकार की स्वदेशी वस्तु का प्रयोग करते हैं। जिससे चाय का टेस्ट और भी बढ़ जाता है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.