Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। प्रगति मिश्रा ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर किया जिले का नाम रोशन।

    ....... आल इंडिया में 11वी रैंक किया था हासिल। 

    अयोध्या। सोहावल निवासी होनहार बेटी लेफ्टिनेंट प्रगति मिश्रा ने सेना में ऑफिसर बनने का गौरव हासिल कर जिले का नाम पूरे देश मे रोशन किया है। लेफ्टिनेंट प्रगति शुरू से ही अपने पिता की भांति आर्मी में जाना चाहती थी। यह उपलब्धि उन्हें हाल ही संपन्न हुए ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी चेन्नई की पासिंग आउट सेरेमनी में मिली।

    बता दे कि लेफ्टिनेंट प्रगति मिश्रा ने ग्रेजुएशन दिल्ली के प्रतिष्ठित लेडी श्री राम कॉलेज से पूर्ण किया था। जिसके बाद उन्होंने कंबाइंड डिफेंस सर्विस की परीक्षा और एसएसबी उत्तीर्ण करके ऑल इंडिया में 11 वीं रैंक हासिल की थी। ज्ञात हो की आर्मी में अभी लड़कियों के लिए महज दस प्रतिशत सीट ही उपलब्ध है। 

    बता दे कि प्रगति का सपना था कि वो भी एक दिन वर्दी पहन कर अपने पिता का और परिवार का नाम रोशन करें। छोटा भाई भी आर्मी में ही प्रशिक्षणरत है। प्रगति ने आर्मी ऑर्डिनेंस कोर में कमिशन प्राप्त किया है। आर्मी ऑर्डिनेंस कोर में  ले. प्रगति को बेस्ट कैडेट कमीशन इन एओसी के मेडल से भी नवाजा है। लेफ्टिनेंट प्रगति मिश्रा अयोध्या निवासी अनिल कुमार तिवारी एवम कुसुम तिवारी की सबसे बड़ी पोती हैं। लेफ्टिनेंट प्रगति मिश्रा के पिता कर्नल पी के मिश्रा अयोध्या जिले के सोहावल के निवासी हैं। मां नीलिमा मिश्रा अवध विश्विद्यालय में प्रवक्ता थी और एक लेखिका हैं।अयोध्या के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा किहम सब अयोध्या की इस बेटी के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.