Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    प्रयागराज। प्रतिनिधी मण्डल प्रयाग राज जोन के हेड उमैर जलाल और एखलाक हैदर ने डीएम से की मुलाक़ात।

    एखलाक हैदर\प्रयागराज। एक प्रतिनिधी मण्डल प्रयाग राज जोन के हेड उमैर जलाल और ज़िला प्रयागराज सवादता एखलाक हैदर के साथ दीप दीपावली के उपलक्ष्य में संगम तट पर आयोजित होने वाले कार्यकर्म की जानकारी लेने के लिए डीएम प्रयागराज से मिले। 

    उन्होंने आज के दिन की उपयोगिता के बारे में जानकारी दी कई प्राचीन समय से ही देवताओं द्वारा संगम घाट पर दीप दीपावली मनाई जाती है उसी के उपलक्ष्य में आज इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है पिछले कुछ सालों से पर्यागराज में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन देश और प्रदेश के लोगो को आकर्षित करने के लिए किए जा रहे है जिससे टूरिस्ट इंडस्ट्री डेवलप की जा सके देश में और विदेश में प्रगराज का गौरव पूर्ण इतिहास की जानकारी लोगो को दी जा सके कुंभ और अर्थ कुंभ में इसके महत्व को देखते हुए आए दिन सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन हो रहे है। 

    गंगा आरती नियमित होती है जिसका लाइव प्रसारण किया जाता है। श्रद्धालु लगातार दर्शन करने आ रहे है। सरकार की तरफ से लगातार इन कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है सरकारी अधिकारी परशाशन अमाल इसमें लगातार अपनी उपयोगिता दिखा रहा है और इसको आधुनिक लाइटों से सजाया जाता है आतिशबाजी की जा रही है गंगा जी के तट पे बालू से खूबसूरत मूर्तियां उकेरी जा रही है। भव्यता देखते ही बन रही है जनता में खुशी का माहौल बना हुआ है। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.