Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अमरोहा। देश के विकास की खड़ी है किसान उसे मजबूत होना आवश्यक है, जैविक खेती को अपनाकर दोगुना आए कर सकते हैं किसान:-डीएम अमरोहा

    ............ कृषि विभाग समेत विभागों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाएं किसान

    एम हारिस\अमरोहा। गंगा तिगरी धाम मेले में आयोजित कैंप में पहुँचे डीएम अमरोहा डीएम बीके त्रिपाठी ने कहा कि किसान जैविक खेती अपनाएं और अपनी आय को दोगुना कर सकते हैं ऑर्गेनिक खेती गोबर से खाद वर्मी कंपोस्ट का प्रयोग करें। जैविक खेती के उत्पाद को की बाजार में भारी मांग है शनिवार को गो आधारित प्राकृतिक खेल कृषक प्रशिक्षण कार्यक्रम में कृषि प्रदर्शनी गोष्टी का उन्होंने फीता काटकर उद्घाटन किया। डीएम ने उद्यान विभाग कृषि विभाग पशुपालन जैविक खेती मधुमक्खी पालन इसको गन्ना विभाग सोलर पंप सिस्टम समेत विभिन्न स्टालों का अवलोकन किया। 

    इसी बीच उप निदेशक कृषि रामप्रवेश से कृषि विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं में किसानों की उपयोगी उन्नति शील बीच में महत्वपूर्ण रसायन उर्वरक के विस्तार से जानकारी देने को कहा उन्होंने कहा कि मेले में किसानों की मौजूदगी दर्ज कराई जाए। 

    नई कृषि खोज जैविक खेती की ओर लोग कैसे बने इस सब की जानकारी इस प्रदर्शनी में दी जा रही है इसका लाभ उठाएं ऑर्गेनिक खेती गोबर से खाद वर्मी कंपोस्ट का प्रयोग किया जाए खेती के उत्पाद को बेहतर मूल्य व मार्केट से अच्छा लाभ किसानों को मिले इसके लिए प्रयास किया जाए देश में विकास की कड़ी किसान हैं उस मजबूत होना आवश्यक है। 

    गोष्टी में कृषि व पशुपालन उद्यान विभाग समूह में जनपद में अच्छा प्रदर्शन करने वाले किसानों के समूह संचालकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। जिलाधिकारी ने उद्यान विभाग की प्रकृति खेती के प्रति जागरूक विषयक पुस्तक का विमोचन किया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.