Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ गंगा घाट पर सहतवार स्थिति चयन बाबा के स्थान पर की गई गंगा आरती।

    रिपोर्ट-सै० आसिफ हुसैन ज़ैदी

    खबर बलिया से है जहां, महर्षि भृगु मुनि की तपोभूमि के गंगा घाटों पर तो वही, सहतवार नगर पंचायत स्थित चैन राम बाबा के स्थान पर कार्तिक पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर देव दीपावली  मंत्रोच्चार के साथ धूमधाम से मनाई गई। दीपों की रौशनी देखकर ऐसा लग  रहा था कि  आसमान के सारे तारे एक साथ  ज़मी पर उतर आए हो। 

    बलिया में नमामी शंकर व उनकी टीम नें तथा सहतवार स्थिति चैनराम बाबा के स्थान पर रमाशंकर मिश्रा, हर्ष उपाध्याय व उनकी टीम के विद्वान आचार्यो ने मंत्रोचार के बीच सम्पन्न कराया। ऐसा सुंदर मनोहारी दृश्य तो शायद ही कभी  देखने  को मिला हो। जिसे देख कर श्रद्धालुगण मत्रमुग्द्ध होकर तालीयां बजा बजाकर अपनी श्रद्धा अर्पित कर रहे थे।

    इस शुभ अवसर पर बलिया में आला अधिकारियो की मौजूदगी रही ।

    सहतवार चैनराम बाबा स्थान पर देव दीप महोत्सव में शामिल होने सपा के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री रामगोविंद चौधरी के अलावा  प्रसपा के महासचिवों व  समाजसेवियों का झुंड मौजूद रहा ,चैनराम बाबा के स्थान पर 5 हजार से अधिक दीप जलाए गए तो वही 50,हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

    • मान्यता है कि सहतवार स्थिति चैनराम बाबा के स्थान पर कोई झूठ नहीं बोल सकता।

    सहतवार नगर पंचायत की अध्यक्ष सरिता सिंह के प्रतिनिधि  गुड्डू सिंह ने कहा कि हमारी नगर पंचायत में कभी अंधेरा नहीं हो सकता। क्योंकि यह पौराणिक स्थान मंदिरों और मस्जिदों से चारों तरफ से घिरा हुआ है। सहतवार नगर पंचायत पर ईश्वर की विशेष कृपा हमेशा बनी रहती है। हमारी जनता ने हमें असीम प्यार दिया है इन्हीं  के आशीर्वाद से मुझे दोबारा  जीवन दान मिला है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.