Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहपुर। बीएसएनएल ने भारतनेट उद्यमी प्रोजेक्ट के तहत ओएलटी का हुआ शुभारंभ।

    रिपोर्ट: शशांक सोनकपुरिया

    ....... भारत में 4 ब्लाक का हुआ चयन, मध्यप्रदेश में शाहपुर 

    शाहपुर\बैतूल नगर में बीएसएनएल के भारतनेट उद्यमी पायलट प्रोजेक्ट के तहत हुआ। ओएलटी का शुभारंभ डा. महेश शुक्ला सदस्य (सेवाएं, दूरसंचार विभाग)भारत सरकार द्वारा किया गया।इस अवसर पर सत्यानंद राजहंस (सीजीएम), मनोज कुमार (sr.gm.tx) तथा राजकुमार छानेना (gmba) मौजूद थे।भारत सरकार दूर संचार  निगम द्वारा इस योजना के पायलट प्रोजेक्ट के लिए चार प्रांतों के चार ब्लाकों का चयन किया गया है। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में शाहपुर ब्लॉक का चयन इस प्रोजेक्ट के लिए हुआ है। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से ब्लॉक के हर गांव में तेजस्पीड इंटरनेट सेवा  उपलब्ध कराना है। ताकि ग्रामीण उद्यमी इस सुविधा से जुडकर उनके व्यापार को विस्तार दे सके। ब्लॉक में एक माह में हर गांव में यह सेवा पहुंचाई जा रही है।

    डा. महेश शुक्ला,  सदस्य, सेवाएं, दूरसंचार विभाग, भारत सरकार

    • नि:शुल्क मिला रहा नेट कनेक्शन

    इच्छुक व्यक्ति या उद्यमियों को फिलहाल कनेक्शन तो निशुल्क दिए जा रहे हैं। 60 दिन बाद 350 प्रति माह देय होगा। इसमें विविध प्लान हैं ।उपभोक्ता अपनी सुविधानुसार प्लान ले सकता है।₹350/- मासिक के प्लान में 20 से 25 एमबीपीएस स्पीड मिलेगी।शाहपुर में अब तक 200 कनेक्शन हो चुके हैं।लगभग 1400 कनेक्शन करने का प्लान कम्पनी का है।

    • हर गांव हर पंचायत में होगी हाइस्पीड इंटरनेट सुविधा

    अधिकारियों ने बताया शाहपुर ब्लॉक के हर गांव, हर पंचायत में हाइस्पीड इंटरनेट सुविधा उपलब्ध हो जावेगी। इसके लिए 1 माह का समय लग सकता है। पंचायतों में 2 साल पहले लगे ब्राडबैण्ड कनेक्शन भी चालू हो जावेंगे। जिससे पंचायत से जुडे सभी आनलाइन कार्य पंचायत में ही संपादित होने लगेंगे। इस मौके पर डा०महेश शुक्ला समेत अन्य अधिकारियों ने उपभोक्ताओं से संवाद कर उनसे इस सुविधा पर चर्चा की।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.