Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मियागंज\उन्नाव। राजसूय यज्ञ में उमड़ा जन सैलाब, भारत को विश्व गुरु बनाने हेतु दीं आहुतियां।

    मियागंज\उन्नाव। राजसूय यज्ञ के चौथे दिन रविवार को यज्ञ स्थल पर जनसैलाब उमड़ पड़ा। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस प्रशासन और गायत्री परिवार के स्वयंसेवकों को पसीने छूट गए। तीन पारियों में हजारों श्रद्धालुओं ने राष्ट्र को विश्व गुरु बनाने के लिए विशेष वैदिक मंत्रों से आहुतियां दी।

    मुख्य अतिथि के रूप में उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने राज सिंहासन और राजदण्ड का पूजन किया। गायत्री तपोवन हरिद्वार की धर्म संसद ने राज्य सूर्य का यज्ञ का या अभिमंत्रित राजदंड पूजन उपरांत उपमुख्यमंत्री को भेंट किया तथा वैदिक मंत्रों के साथ यह मंगल कामना की किया राजदंड उन्हें देश में सुशासन स्थापित करने के लिए ऊर्जा प्रदान करता रहेगा। 

    उमंग मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने विशेष वैदिक मंत्रों के साथ श्रद्धा पूर्वक राजसूय यज्ञ में राष्ट्र को जागृत तथा सशक्त बनाने के लिए आहुतियां दें। जय हो मंच से उप मुख्यमंत्री के सर पर राजमुकुट रखकर स्वस्तिवाचन मंत्र से उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई। 

    विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व गृह सचिव मणि प्रसाद मिश्र ने देव पूजन किया तथा जल सेना थल सेना और वायुसेना को सशक्त बनाने के लिए राजसूय यज्ञ में विशेष वैदिक मंत्रों के साथ आहुतियां दी। देव मंच पर यज्ञ आचार्य ने उनके सर पर राजमुकुट रखकर कार्यपालिका के क्षेत्र में देश को प्रगतिशील और समर्थ बनाने के लिए अपनी प्रतिभा का सदुपयोग करने का आशीर्वाद दिया।

    दिनेश कुमार सिंह, अपाला सिंह, मृदुल कपूर, साधना कपूर, मनु शर्मा, रजनीकांत त्रिपाठी, संजीव श्रीवास्तव, हरीनाथ, निखिल गुप्ता, अखिलेश सिंह रजनीश सिंह, नवल महेश्वरी व सुयश बाजपेई आदि विशेष आमंत्रित अतिथियों ने श्रद्धा सहित पूजन करके राजसूय यज्ञ में आहुतियां प्रदान की।

    रविवार को राजसूय यज्ञ में विश्व कल्याण तथा सैन्य शक्ति संवर्धन के लिए विशेष आहुतियां दी गई तथा राजसूय यज्ञ की ऊर्जा को जनकल्याण में नियोजित करने के लिए मौन तांत्रिक आहुतियां भी दीं।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.