Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मेरठ। अच्छे लोग चुनोगे तो रिजल्ट भी बेहतर निकलेंगे - सीएम योगी

    • एक्सप्रेस वे   ने दिल्ली की दूरी कम की, गंगा एक्सप्रेस वे से यूपी की राजधानी की दूरी कम होगी, सुरक्षा से समझौता किसी सूरत में नहीं। 
    मेरठ। बुधवाार को मेरठ के विक्टोरिया पार्क में प्रबुद्घ नागरिक सम्मेलन में बोलते हुए  प्रदेश के मुख्य मंत्री  योगी ने 517 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया।सीएम योगी ने मेरठ आने से पहले खतौली में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रैली को संबोधित किया। जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि अच्छे लोगों को  चुनोगे   तो   परिणाम भी बेहतर निकलेंगे। उन्होंने कहा किसी प्रकार से सुरक्षा से समझौता नहीं किया जाएगा।

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को दो बजकर ५० मिनट पर  हेलीकॉप्टर से मेरठ पुलिस लाइन पहुंचे। सीएम योगी भामाशाह पार्क में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे ।मुख्यमंत्री ने 517 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया।मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने भामाशाह पार्क में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में मेरठ की धरती को नमन करते हुए कहा कि बाबा औघड़नाथ और क्रांति की धरती मेरठ ने नई पहचान बनाई है। पांच हजार साल पहले इसी धरती से भारत का इतिहास रचा गया। क्रांति का इतिहास भी यहीं से रचा गया। स्किल और खेल के मामले में भी यही से इतिहास रचा जा रहा है। खेल विवि से यहां प्रतिभाएं निकलेंगी। आज मेरठ देश के केंद्र बिंदु में आ रहा है।

    मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि एक्सप्रेसवे ने दिल्ली की दूरी कम की और गंगा एक्सप्रेस वे से यूपी की राजधानी की दूरी कम होगी। कहा कि अच्छी सरकार चुनोगे तो अच्छे काम होंगे। देश में उग्रवाद कम हुआ है। पिछली सरकारों में प्रदेश में गुंडे बहनों को स्कूल नहीं जाते देते थे, छेड़खानी होती थीं, व्यापारियों से रंगदारी मांगी जाती थीं।

     सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा हमने सरकार बनते ही कह दिया कि गुंडों का खात्मा करेंगे, सुरक्षा के मामले में हम समझौता नहीं करेंगे। मेरठ को आईटीएमएस के रूप में विकसित कर रहे हैं, जिससे कि अगर कोई गुंडा एक चौराहे पर अपराध करे तो अगले चौराहे पर पुलिस उसे ढेर कर दे। आज मैं व्यापारियों से आग्रह करने आया हूं कि फरवरी में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में आएं।

    कहा कि मेरठ नगर निगम में भाजपा की सरकार होती तो बहुत विकास होती, सरकार पैसा दे सकती है लेकिन काम निगम को ही करना होता है, जब चूक होती है तो बड़ा नुकसान होता है। हमने पांच वर्ष में 35 मेडिकल कॉलेज बनाये हैं, आगे कार्ययोजना बना ली है कि अगले सालों में हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाएंगे।

    • ५१७ करोड से अधिक योजनाओं को हुआ लोकार्पण

    सीएम योगी ने नगर निगम, पीडब्लूडीए ग्राम्य विकास विकास विभाग समेत सभी विभागों की करीब 517 करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण भी किया गया। इसमें नगर निगम की 85 करोड़ की 80 योजनाओं व लोक निर्माण विभाग की 31 करोड़ की छह योजनाओं का लोकार्पण भी किया। नगर निगम की योजनाओं में मोहकमपुर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सड़क निर्माण कार्यए डौरली में सड़क निर्माण, शोभापुर में इंटरलॉकिंग टाइल्स कार्यए जाग्रति विहार में पार्क का सौंदर्यीकरण भी शामिल है। इसके अलावा शहर में 40 से अधिक जगहों पर सड़क निर्माण कार्य भी नगर निगम की योजना में शामिल है। शहर में कई मॉडल पार्कों के कार्य का भी लोकार्पण किया गया।

    • 22 मिनट 27सैंकेड बोले सीएम योगी

     सीएम योगी ने  अपना भाषण 3 बजकर 25  मिनट पर आरंभ किया तीन बजकर ५० मिनट अपना भाषण समाप्त कर दिया। भाषण के दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। किसी भी अन्य दल का नाम  न लेते हुए उनके कार्य की चुटकी ली।


    • लाभार्थियों को सौंपी मकान की चाबी व चेक

     कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंच पर योजनाओं के लाभार्थियों को चेक के साथ मकान की चाबी सौपी। मकान की चाबी मिलने पर लाभार्थी बबीता, कुवर पाल, जरीना, सचिन , सुनीता आदि के चेहरे खिल उठे।

    •  महिला ने काटा हंगामा

     सम्मेलन में योगी के आने से १० मिनट पहले सम्मेलन में पंडाल के अंदर एक महिला हाथ में बैनर लेकर पहुंचे गये जैसे ही राज्यसभा सांसद डा.लक्ष्मीकांत वाजपेयी अपना भाषण दे रहे थे। किसी तरह वह डी के पास पहुंच गयी। योगी के आने पर वह नारे लगाने लगी। उसने मुख्यमंत्री से मिलने की इच्छा जताई । लेकिन ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे मिलवाने से मना कर दिया। इस पर उसने हंगामा करना आरंभ कर दिया। इस पर महिला पुलिसकर्मी उसे सम्मेलन से बाहर खींच कर ले गये।

    •  सम्मेलन समाप्त होते ही सड़कों पर लगा जाम

     मुख्यमंत्री का भाषण समाप्त होने के साथ सम्मेलन आये लोग बाहर निकलने लगे । विक्टोरिया पार्क की सभी सड़कों पर भयंकर जाम लग गया

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.