Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। समस्या समाधान शिविर में पेंशन न मिलने की शिकायत करते रो पड़े दिव्यांग।

    • के.वाई.सी. होने के बावजूद नहीं मिली है दिव्यांग पेंशन
    • के.वाई.सी. के आभाव में 8 हजार दिव्यांगजनों की पेंशन रोक दी है शासन ने सरकार सभी दिव्यांगजन की पेंशन तत्काल जारी करे वरना सड़क पर उतर कर होगा आन्दोलन 

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के समस्या समाधान शिविर शास्त्री नगर सेन्ट्रल पार्क में लम्बे समय से पेंशन न मिलने पर दिव्यांग शिकायत करते हुए रो पड़े। सरकार ने 8000 दिव्यांगों को के.वाई.सी. ना होने की वजह से पेंशन रोक दी है। तमाम दिव्यांगों की शिकायत है कि उनका आधार कार्ड मिसमैच है या नहीं बन पा रहा हैं| हांथों की उंगली या आंखों की पुतली  न होने की वजह से उनका आधार कार्ड नहीं बन पा रहा है। जिसकी वजह से उनकी के.वाई.सी. नहीं हो पा रही है शासन और प्रशासन इस तरह के दिव्यांगजनों की समस्याओं का समाधान करने में अक्षम साबित हो रहा है। राष्ट्रीय विकलांग पार्टी ने बराबर इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी से लेकर के शासन व निदेशालय को ज्ञापन सौंपा है लेकिन आज तक समस्या का समाधान करने का प्रयास शासन और जिला प्रशासन ने नहीं किया है। 

    राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार ने चेतावनी दी है की सरकार सभी दिव्यांगजन की पेंशन तत्काल जारी करे वरना सड़क पर उतर कर आन्दोलन किया जायेगा। उन्होंने आरोप लगाया की शासन दिव्यांग पेंशनरों की संख्या कम करने की साजिश कर रहा है। जिसे बिलकुल बरदास्त नहीं किया जायेगा|आज इस सम्बन्ध में एक बैठक हुयी जिसमें राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार के अलावा जिला अध्यक्ष राहुल कुमार, अल्पना कुमारी, गौरव कुमार, अरविन्द सिंह, बंगाली शर्मा, गुड्डी दीक्षित आदि शामिल थे। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.