Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हाथरस। ऑल इण्डिया बैंक इम्पलाईज एसोसिएशन के आह्वान पर बैंक कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन।

    नीरज चक्रपाणि\हाथरस। बैंक प्रबन्धनों द्वारा बैंकों में बिगड़ते औद्योगिक सम्बन्ध, औद्योगिक विवाद अधिनियम के उल्लंघन, द्विपक्षीय समझौते के स्पष्ट उल्लंघन, नेताओं के उत्पीडन और प्रतिशोधी बर्खास्तगी, छंटनी एवं अनुचित श्रम व्यवहार की मांगों को लेकर बैंक कर्मचारियों के राष्ट्रीय संगठन आल इण्डिया बैंक इम्पलाईज एसोसिएशन के आह्वान पर कनारा बैंक, मुख्य शाखा,  हाथरस पर प्रदर्शन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने भाग लिया।


    प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए संगठन के मन्त्री यतेश गर्ग ने कहा कि विभिन्न बैंकों के प्रबन्धन द्वारा आन्दोलन होने के बावजूद भी हमले हो रहे है। बैंक कर्मचारी पूरे देश में हमलों के विरुद्ध संघर्ष कर रहा है। आन्दोलन के दौरान आई0बी0ए0 से 5 नवम्बर 2022 को मीटिंग हुई, मुख्य श्रम आयुक्त के साथ भी 10 नवम्बर 2022 को वार्ता हुई, परन्तु कोई सकारात्मक निर्णय नहीं हो सका। अतः राष्ट्रीय संगठन ने हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान किया। मुख्य श्रम आयुक्त, श्रम मंत्रालय, भारत सरकार ने हमारे राष्ट्रीय संगठन को सूचित किया है कि सुलह का एक और दौर आज 18 नवम्बर शाम 4ः00 बजे दिल्ली में उनके कार्यालय में आयोजित किया जायेगा, जिसमें हमारे संगठन के पदाधिकारी, आई0बी0ए0, वित्त मंत्रालय ;डी एफ एस और सभी ग्यारह बैंक प्रबन्धन भाग लेंगे। अभी तक कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है, इसलिये ही प्रदर्शन हुआ है। जैसे ही सूचना राष्ट्रीय संगठन से प्राप्त होगी, आपको सूचित किया जाएगा। अभी तो आप  हड़ताल सफल करने के लिये तैयार रहें।
    अन्त में संगठन के अध्यक्ष नन्नूमल ने कहा कि पूरे देश में आंदोलन सफलता के साथ चल रहा है, लेकिन बैंकों का प्रबंधन अड़ियल रुख अपनाए हुए है। अतः सभी साथी एकजुटता और साहस के साथ हड़ताल को सफल बनावें। उन्होंने आज के सफल प्रदर्शन के लिए सभी को धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया। प्रदर्शन को सफल बनाने में  राकेश वर्मा, जी के शर्मा, उमाशंकर जैन, अमन, महेश चंद, ओमप्रकाश, अजय, राजेन्द्र कुमार, अजब सिंह, रमाकांत, देवेंद्र गौतम, सतेंद्र सिंह , विनोद, राकेश कुमार, अशोक शर्मा, शंकर लाल  ने सक्रिय भूमिका अदा की।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.