Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। डेंगू प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर जिलाधिकारी ने देखी व्यवस्थाएं, फॉगिंग, एंटी लार्वा छिड़काव तथा नियमित रूप से सफाई हेतु दिये कड़े निर्देश।

    • कार्याें में लापरवाही पर जल निगम नगरीय के अधिकारियों को नोटिस, शीघ्र कार्य पूर्ण कराये जाने के निर्देश।
    • अंटा चौराहे पर पाइप लाइन मरम्मत के कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने हेतु किया निर्देशित।
    • जिलाधिकारी ने डेंगू के मरीजों से वार्ता कर प्राप्त की उनके स्वास्थ्य की जानकारी।

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहाँपुर। जिलाधिकारी  उमेश प्रताप सिंह ने सोमवार को नगर निगम क्षेत्र स्थित मोहल्ला आवास विकास का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा। जिलाधिकारी ने आवास विकास में मिले डेंगू के मरीजों के घरों के आस पास कराये जा रहे एंटी लार्वा छिड़काव, फागिंग तथा सफाई व्यवस्था को भी देखा। उन्होंने मरीजों से वार्ता कर उन्हें मिल रही चिकित्सा सेवाओं के विषय में भी जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने मरीजों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए सावधानी बरतने की सलाह दी। 

    जिलाधिकारी ने कहा कि यदि कोई समस्या हो तो मरीज को बेहतर इलाज हेतु भर्ती कराए जाने के साथ बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जाये। उन्होने स्वास्थ्य सेवाओं में लगे सभी अधिकारियों एवं कर्मचरियों को निर्दशित करते हुये कहा कि अस्पताल में आने वाले मरीजों से बेहतर व्यवहार किया जाये। यदि किसी मरीज़ द्वारा इस सम्बन्ध में शिकायत प्राप्त होती है तो दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सफाई का बेहतर प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि नियमित रूप से एंटी लार्वा का छिड़काव, फागिंग इत्यादि करायी जाये। उन्होंने जल निगम (नगरीय) द्वारा कराए गए सड़को के रिस्टोरेशन के कार्य का भी स्थलीय निरीक्षण किया। मानकों के अनुसार रिस्टोरेशन का कार्य न कराए जाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जल निगम नगरीय के अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने तत्काल पूर्ण गुणवत्ता के साथ सड़को का रिस्टोरेशन कार्य कराए जाने हेतु भी कड़े निर्देश दिए। 

    जिलाधिकारी ने अंटा चौराहे पर जल निगम नगरीय द्वारा कराये जा रहे पाइप लाइन की मरम्मत कार्य का निरीक्षण किया। उन्होने सख्त निर्देश दिये कि पाइप लाइन मरम्मत कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित करें जिससे आवागमन मे असुविधा न हो। उन्होने निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियन्ता जल निगम नगरीय के अनुपस्थित होने पर शासन को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कार्यों में विलम्ब एवं लापरवाही करने के कारण जल निगम के अधिकारियों को चेतावनी देते हुये नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। उन्होने किये जा रहे कार्य में गति लाने के साथ शीघ्र ही कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.