Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मिश्रिख\सीतापुर। विकासखंड मिश्रित की ग्राम पंचायत बेलहैइया में लाखों का घोटाला आखिर क्यों नही हो रही जांच कार्यवाही।

    संदीप चौरसिया तहसील मिश्रिख की रिपोर्ट

    मिश्रिख\सीतापुर। विकासखंड मिश्रित में कराए जा रहे विकास कार्य सिर्फ सरकारी अभिलेखों तक ही सिमट कर रह गए हैं । विकासखंड मिश्रित की ग्राम पंचायत बेलहैइया में ग्राम प्रधान द्वारा  कराए गए विकास कार्यों की अगर निष्पक्ष जांच करा ली जाए । तो जमीनी हकीकत चौंकाने वाली उभर कर सामने आ जाएगी । विकासखंड मिश्रित की ग्राम पंचायत बेलहैइया में 53 लाख 62 हजार सत्रह सौ रुपए से ग्राम पंचायत में विकास कार्य कराए गए है । परन्तु सभी कार्य सिर्फ सरकारी अभिलेखों तक ही सिमट कर रह गए है । ग्राम पंचायत बेलहैया में 53 लाख 62 1700 रुपए से कच्चा पटान कार्य  व पंचायत भवन एवं पसु सेड ,  सोख्ता गड्ढा निर्माण आदि पर शासकीय धनराशि को खर्च किया गया है। 

    अब सवाल यह उठता है । कि कहीं पर कुछ दिखाई नही दे रहा है । वहीं  ग्राम  पंचायत के मजरा टाडा़ में पूर्व प्रधान सुल्तान अहमद व्दारा पंचायत भवन का निर्माण पहले ही मजरा टाडा़ में निर्मित कराया जा चुका है । परन्तु वर्तमान ग्राम प्रधान जितेन्द्र गुप्ता जो अपने को वर्तमान समय युवा मोर्चा का जिला महा सचिव बताता है । उसने ब्लाक अधिकारियों पर दबाव बनाकर पुनः ग्राम बिलैया में पंचायत भवन का नव निर्माण करा दिया है । यह निर्माण कैसे हो गया । सबसे बड़ा सवाल आम जनता के बीच बना हुआ है। 

    अब सवाल यह उठता है । कि आखिर जब यह वर्तमान ग्राम प्रधान है । तो इसको भाजपा के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसको युवा मोर्चा के संगठन में कैसे सामिल कर लिया । यह भी एक प्रश्न बना हुआ है । अपने बचाव में पार्टी के फ्रंटल संगठन में सामिल होकर ग्राम प्रधान क्या सरकारी खजाने को बराबर हांनि पहुंचा रहा है । क्या प्रदेश शासन ऐसे लोगों की निष्पक्ष जांच कराकर कोई कार्यवाही करेगा या नही । यह अभी भविष्य के गर्भ में है ।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.