Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अंबेडकरनगर। अंबेडकरनगर में बाबा साहब की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, आक्रोश।

    ........ जलालपुर के बाद संबलपुर में घटी घटना सूझबूझ से शांत हुआ विवाद

    अंबेडकरनगर। जलालपुर कस्बे के वाजिदपुर में बाबा साहब की प्रतिमा पर कालिख पोते जाने के बाद हुए बवाल का धुंध अभी छंट भी नहीं पाया था कि जिले में दूसरी प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी गई। जिसके बाद उत्पन्न आक्रोश प्रशासनिक सूझबूझ से शांत हो गया। ताज़ा मामला सम्मनपुर थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर दुक्खर का है। जहां बीती रात अज्ञात शरारती तत्वों ने बाबा साहब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों के सहयोग से दूसरी प्रतिमा लगवाया तब मामला शांत हुआ। 

    बाबा साहब की टूटी प्रतिमा 

    सैदापुर के निकट सड़क के किनारे वर्षों पूर्व डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगी हुई थी। जिसे अराजक तत्वों द्वारा। बीती रात  क्षतिग्रस्त कर दिया गया। लोगों को जब गुरुवार सुबह इसकी जानकारी हुई तो आक्रोश फैल गया। सूचना पर सम्मनपुर थानाध्यक्ष पहुंचकर लोगों से बातचीत करते हुए दूसरी मूर्ति लगवाया तब मामला शांत हो सका। इस मामले में इस्माइलपुर निवासी प्रहलाद सेन पुत्र सलतन्ती की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। थानाध्यक्ष दीपक सिंह रघुवंशी ने बताया कि जो भी अराजक तत्व इस घटना को अंजाम दिए हैं उन्हें किसी

    भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस घटनाक्रम के बाद बहुजन समाज पार्टी और भीम आर्मी के नेताओं ने गहरा आक्रोश व्यक्त किया है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.