Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। डीएम ने कम्पोजिट विद्यालय सतवाँ खुर्द का आकस्मिक निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं।

    • पढ़ाई में कमजोर बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने हेतु शिक्षकों को किया निर्देशित
    • स्वयं बच्चों को पढ़ा कर उन्हे पूर्ण मनोयोग से शिक्षा प्राप्त करने के लिये किया प्रेरित

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहाँपुर। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने शहबाजनगर के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। विद्यालय में कक्षा 08 की गणित विषय कक्षा 07 में विज्ञान, संस्कृत, गणित एवं अंग्रेजी विषयों की पुस्तके अभी तक बीआरसी से आपूर्ति प्राप्त न होने के कारण वितरित नही पायी गयी। इसके अतिरिक्त कक्षा 06 में हिन्दी विषय के अतिरिक्त कोई भी पुस्तक अभी तक प्राप्त नही हुयी।

    जिलाधिकारी ने इस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये खण्ड शिक्षा अधिकारी ददरौल सुनील कुमार का जवाब तलब किया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं खण्ड शिक्षा अधिकारी को तत्काल तलब करते हुये वस्तु स्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिये। उन्होने बताया कि महानिदेशक बेसिक शिक्षा एवं शासन को इस सम्बन्ध में पत्र प्रेषित कर अवगत कराया जायेगा। विद्यालय में तैनात लेखाकर अशीष बाजपेयी द्वारा बिना भ्रमण पंजिका में अंकित किये विद्यालय में अनुपस्थित पाये जाने पर जवाब तलब कर कार्यवाही के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने बच्चों के प्रयोगार्थ उपलब्ध आटा, दाल, चावल के नमूने जांच हेतु खाद्य सुरक्षा अधिकारी के माध्यम से प्रेषित कराने के निर्देश दिये। 

    मेन्यू के अनुसार भोजन बनाने हेतु सामग्री उपलब्ध न कराये जाने आपूर्ति कर्ता संस्था आदर्श इण्टरप्राइजेज गोण्डा को नोटिस जारी करते हुये कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने शिक्षिकाओं को प्रेरित करते हुये कहा कि बच्चों को पूर्ण मनोयोग से शिक्षा दिये जाने के साथ-साथ कमजोर बच्चो पर विशेष ध्यान दिया जाये।

    उन्होने कहा कि शासन शिक्षा के सम्बन्ध में अत्यंत गंभीर है तथा बच्चो के भविष्य के साथ खिलवाड़ बिल्कुल भी बर्दाश्त नही किया जायेगा। उन्होने कहा कि बच्चो को दी जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही है। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.