Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बैतूल। हनुमंत शुगर मिल पर महिलाओं ने मचाया हंगामा, दनोरा गांव में मिल के प्रदूषित पानी के कारण फ़ैल रही बीमारियां,चर्म रोग और खुजली से ग्रसित हो रहे ग्रामवासी।

    शशांक सोनकपुरिया\बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल में नेशनल हाइवे 59 चिचोली इंदौरमार्ग पर स्थित ग्राम दनोरा क़ि महिलाओं ने आज 30 नवम्बर बुधवार को शुगर मिल परिसर में ग्राम सरपंच के नेतृत्व में सेकड़ो महिलाओं ने मिलकर प्रबंधन के विरोध में जमकर हंगामा मचाया और नारे बाजी की,ग्रामीण महिलाओं का कहना है।

    हनुमंत शुगर मिल से निकल रहा प्रदूषित पानी ग्राम पंचायत की नल जल योजना के कुए के पास मिर्जापुर डेम से आये नाले में आ रहा है।वही सार्वजनिक कूप जहां से पूरे गांव में पेयजल की सप्लाई होती है। उसमे मिल का दुर्गन्ध युक्त पानी कुए में सीपेज हो रहा है।और कुए का पूरा पानी मटमैला और दुर्गन्ध युक्त हो गया है।पानीअब पिने योग्य नही रहा ग्राम सरपंच एवम ग्राम की महिलाओं ने बताया कि 80 प्रतिशत आबादी में चर्म रोग खुजली की शिकायत हो गयी है।उन्होंने शुगरमिल संचालक से शुगरमिल का दुर्गन्ध युक्त पानी तत्काल बंद करने की माग की है।वही ग्रामीणों की शिकायत पर मौके पर मध्यप्रदेश प्रदुषण नियंत्रण अधिकारी भी पानी का सेम्पललेने नलजल योजना के कुए पर पहुचे और पूरा सूक्ष्मता से निरिक्षण किया वही शुगर मिल संचालक के विरुद्ध ग्रामीणों का गुस्सा उग्र होता जा रहा है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.