Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। दारुल उलूम देवबंद के प्रतिनिधिमंडल की रेल मंत्री से मुलाकात करके विभिन्न ट्रेनों का देवबंद में स्टॉपेज करने की मांग।

    .......... नायब मोहतमिम मौलाना अब्दुल खालिक मद्रासी की ओर से एक ज्ञापन सौंपा, रेल मंत्री का जताया आभार। 

    शिबली इकबाल\देवबंद। केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी विष्णु से विश्व विख्यात इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात करके एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान रेल मंत्री को देवबंद की ऐतिहासिक महत्व को बताते हुए यहां विभिन्न ट्रेनों को रोकने की मांग की गई,साथ ही देवबंद रेलवे स्टेशन के सौंदर्यकरण,डबल ट्रेक का काम पूर्ण करने और देवबंद रुड़की रेलवे लाइन पर तेज गति से काम चलाने के लिए मंत्री जी का आभार जताया। सोमवार को देवबंद पहुंचे रेल मंत्री अश्वनी विष्णु से सुबह रेलवे स्टेशन पर दारुल उलूम देवबंद के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात करके नायब मोहतमिम मौलाना अब्दुल खालिक मद्रासी की ओर से एक ज्ञापन सौंपा,जिसमें रेल मंत्रालय का मुजफ्फरनगर से टपरी तक डबल ट्रैक के कार्य को पूर्ण करने,रुड़की देवबंद रेलवे लाइन पर तेज गति से काम चलाने और देवबंद रेलवे स्टेशन के सौंदर्यकरण के लिए उनका आभार जताया।

    ज्ञापन में रेल मंत्री को देवबंद का महत्व बताते हुए कहा गया कि देवबंद एक धार्मिक स्थान है जहां देशभर से हजारों बच्चे पढ़ने आते हैं और यहां प्रतिदिन लोग धार्मिक आस्था के चलते पहुंचते हैं इसलिए इस स्टेशन पर मुख्य ट्रेनों का स्टॉपेज होना अति आवश्यक है। ज्ञापन में शहीद एक्सप्रेस का रूट डायवर्सन करके देवबंद मेरठ रूट पर चलाने,राज्यरानी एक्सप्रेस को वाया देवबंद से टपरी तक करने,संगम एक्सप्रेस को सहारनपुर और अंबाला कैंट तक करने तथा विभिन्न मुख्य ट्रेनों का यहां स्टॉपेज करने की मांग की गई,जिनमें हरिद्वार एक्सप्रेस,गोल्डन टेंपल एक्सप्रेस,दिल्ली सहारनपुर सुपरफास्ट,देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस,इलाहाबाद उधमपुर एक्सप्रेस,बांद्रा हरिद्वार एक्सप्रेस, चंडीगढ़ मदुरई एक्सप्रेस और इंदौर चंडीगढ़ एक्सप्रेस का देवबंद में स्टॉपेज करने की मांग रखी गई।

    केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी विष्णु ने प्रतिनिधिमंडल को देवबंद रेलवे स्टेशन पर सभी मुख्य ट्रेनों के स्टॉपेज का आश्वासन दिया।ज्ञापन देने वालों में दारुल उलूम देवबंद के उस्ताद मुफ्ती अशरफ अब्बास,मुफ्ती मोहम्मद उल्लाह कासमी,मौलाना मुकीम उद्दीन और मौलाना मसीउल्लाह कासमी आदि रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.