Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत दिव्यांग बच्चों की शैक्षिक सांस्कृतिक व क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन।

    शिबली इकबाल\देवबंद। सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत शनिवार को क्षेत्र के दिव्यांग बच्चों की शैक्षिक सांस्कृतिक व क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन अल्पाइन विद्यापीठ नानोता में किया गया प्रतियोगिता में दिव्यांग बच्चों ने उत्साह के साथ भाग लिया।कार्यक्रम का उद्घाटन जिला कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन कृष्ण पाल पुंडीर द्वारा फीता काटकर किया गया।

    विजयी बच्चों को पुरस्कृत करते अतिथि

    इस प्रतियोगिता में दौड़ 50 मीटर, 100 मीटर कुर्सी दौड़,सुलेख चित्रकला,रंगोली छुकर पहचानो खेलों का आयोजन हुआ।50 मीटर प्राइमरी स्तरीय दौड़ में प्राथमिक विद्यालय रतन खेड़ी के सूरज ने प्रथम स्थान,प्राथमिक विद्यालय कातला की खुशी ने द्वितीय स्थान प्राथमिक विद्यालय नैनपुर सय्यद के रिहान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।100 मीटर दौड़ बालिका वर्ग में हबीबा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया 100 मीटर दौड़ जूनियर वर्ग में शिवकुमार ने प्रथम वंश ने द्वितीय विनय एवं मनीष ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को खंड शिक्षा अधिकारी अंशुल दीक्षित द्वारा पुरस्कार देकर उत्साह वर्धन किया गया साथ ही प्रतिभाग करने वाले सभी बच्चों को सांत्वना पुरस्कार दिए गए।इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी अंशुल दीक्षित ने कहा कि बच्चों का चहुंमुखी विकास करने के लिए खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन बहुत जरूरी है।

     दौड प्रतियोगिता में भाग लेते बच्चे 

    उन्होंने कहा कि दिव्यांग बच्चों के लिए इस तरह की प्रतियोगिताओं के आयोजन से उनका मनोबल ऊंचा उठता है और वह भविष्य की चुनौतियों के लिए अपने आप को तैयार कर पाते हैं। इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सतीश राणा,जूनियर शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रवीण कुमार, हकीमुद्दीन,अमजद खान शशि कुमार,राम कुमार शर्मा, अखिलेश राय,शेषनाथ उपाध्याय,शोभना शर्मा,नरेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.