Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय में हुआ जिलाधिकारी विद्यार्थी संवाद।

    रिपोर्ट-सै० आसिफ हुसैन ज़ैदी

    ख़बर बलिया के जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय से है जहां जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने   J.N.N.C.U  के प्रशासनिक भवन में विद्यार्थियों के साथ संवाद स्थापित किया। संवाद का विषय 'अपना लक्ष्य कैसे निर्धारित करें और उसे कैसे प्राप्त करें?' था। संवाद का उद्देश्य विद्यार्थियों के बीच इस भावना को जगाना था ।कि वर्तमान पीढ़ी बहुत ही ऊर्जावान है और वह कुछ भी करने में सक्षम है। 

    विद्यार्थियों ने जिलाधिकारी से उनके छात्र जीवन और प्रशासनिक जीवन के अनुभव को जाना और उनसे प्रेरणा प्राप्त की। जिलाधिकारी ने विद्यार्थियों से कहा कि जीवन में सफलता तभी हासिल कि जा सकती है जब हम अपने लक्ष्य के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाए रखते है। जिलाधिकारी ने विद्यार्थियों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि यदि आप सभी अपने जीवन में आगे बढ़ना चाहते हैं तो उसके लिए अपने लक्ष्य के प्रति हमेशा सकारात्मक सोच रखें।

    उन्होंने कहा कि अपने विद्यार्थी जीवन के दौरान उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़कर सिविल सर्विसेज की तैयारी की और प्रथम प्रयास में ही आई.ए.एस  बनीं। उन्होंने कहा कि आई.ए.एस बनने में उनके माता-पिता का बहुत बड़ा योगदान है क्योंकि परिवार का आपके प्रति विश्वास और भरोसा आपको ऊर्जावान बनाता है।

    जिलाधिकारी ने कहा कि हमें अपनी कमजोरियों को भी जानना चाहिए क्योंकि कमजोरियां से ही हम सीखते हैं और अपने जीवन को और बेहतर बनाने का प्रयास करते हैं। विद्यार्थियों से जिलाधिकारी ने कहा कि बचपन में हमें यह पता नहीं होता है कि हमारा लक्ष्य क्या है? लेकिन जैसे जैसे हम बड़े होते जाते हैं हमें अपनी योग्यता और अपने लक्ष्य के प्रति गंभीर होना  लगते हैं।

    उन्होंने कहा कि अपने सपने को कभी भी मरने ना दें। उसे हमेशा जीवित बनाए रखें और उसके लिए अथक प्रयास करते रहें और सकारात्मक होकर आगे बढ़ते रहें। आपको अपना लक्ष्य अवश्य मिलेगा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.