Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। बाल दिवस के अवसर पर एनजीओ से आए गरीब बच्चों के लिए कानपुर मेट्रो करेगा चित्रकला प्रतियोगिता और निःशुल्क शैक्षणिक भ्रमण का आयोजन।

    ............ विभिन्न स्कूलों के बच्चों के लिए भी दिन भर आयोजित किए जाएंगे शैक्षणिक भ्रमण के कार्यक्रम

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। मेट्रो इस वर्ष बाल दिवस को विशेष बनाने के लिए एनजीओ पहल सामाजिक सेवा संस्था एवं कैमलिन के साथ मिलकर स्लम इलाकों के गरीब बच्चों के लिए निःशुल्क शैक्षणिक भ्रमण का आयोजन कर रहा है। यह भ्रमण इस मायने में भी विशेष होगा कि मेट्रो से यात्रा करते हुए बच्चे ट्रेन के अंदर चित्रकला प्रतियोगिता में भी हिस्सा लेंगे। 

    बच्चों को इसके लिए चित्र की सामग्री भी निःशुल्क मुहैया कराई जाएगी। बच्चों की यह मेट्रो यात्रा मोतीझील से आरंभ होकर आईआईटी कानपुर और पुनः वापसी करते हुए मोतीझील मेट्रो स्टेशन पर आकर समाप्त होगी। इस दौरान बच्चे यात्रा का आनंद लेते हुए अपने पसंदीदा विषयों पर मेट्रो ट्रेन के अंदर चित्र बनाएंगे। प्रतियोगिता के विजेताओं एवं सभी प्रतिभागियों को मोतीझील मेट्रो स्टेशन पर आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा। 

    इस अवसर पर कानपुर मेट्रो शहर के विभिन्न स्कूलों के साथ मिलकर भी पूरे दिन सशुल्क शैक्षणिक भ्रमण आयोजित करता रहेगा। इस दौरान मेट्रो अधिकारियों द्वारा बच्चों को कानपुर मेट्रो की विश्वस्तरीय सुविधाओं, खूबियों, कार्यप्रणालियों और नियमों के बारे में जानकारी दी जाएगी। साथ ही मेट्रो से यात्रा के दौरान ध्यान में रखे जाने वाले ऐहतियातों के बारे में भी छात्रों को विस्तार से बताया जाएगा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.