Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बैतूल। पेंशन विभाग की लापरवाही, पेंशन के वृद्ध दंपत्ति खा रहा दर दर की ठोकरें,7 माह से जमा है पेंशन का फार्म फिर भी आज तक नही ली इनकी कोई सुध।

    शशांक सोनकपुरिया\बैतूल। अटल सेना के प्रांतीय अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह चौहान (केन्डु बाबा) ने बताया कि विकलांग एवं वृद्धजन वर्षो के वर्षो चक्कर काटने के बाद भी पेंशन नहीं मिल पा रही है। मप्र के मुख्यमंत्री शिविर लगाकर जनकल्याण योजनाओं का प्रचार कर रहें हैं और उन्हें लाभ दिलवा रहें हैं। जिले एवं तहसील स्तर पर भी घरों-घर सर्वे हो रहा है। यह बैतूल नगर पालिका का सिर्फ दिखावा है। सात माह से जमा फार्म पर आज तक उनकी कोई सुध नहीं ली जा रही है। यह लापरवाही नगर पालिका के अधिकारियों की आंख के नीचे चल रही है पर उन्हें भी मेरे माध्यम से समय-समय पर अवगत करवाया गया ।

    चौहान ने आरोप लगाया कि परेशानी झेल रहे रमेश उइके विकलांग जिनका फार्म नगर पालिका परिषद अधीक्षक द्वारा पेंशन साखा के कर्मचारी तक 8 माह पूर्व जमा करवाया था। पर आज तक उनकी पेंशन शुरू नहीं हुई है। कमल किशोर सतोके, लक्ष्मी सतोके के फार्म भी 7 माह पूर्व जमा किए गए थे जिनका खाता बैंक ऑफ महाराष्ट्र का है। पेंशन प्रभारी कहते है कि उनकी पेंशन पंजाब नेशनल बैंक में जा रही है। चौहान ने आरोप लगाया कि नगर पालिका परिषद बैतूल में पेंशन शाखा में नए स्वीकृत पेंशन का रिकार्ड बनाया गया है। जिसमें आधार नंबर समग्र आर्डडी नंबर, बैंक खाता नंबर और हितग्राही की फोटो लगी हुई है। बाबु हुरमाड़े 75 वर्षीय बीमार लाचार है जिनसे चलना भी नहीं हो सकता है। उनकी पत्नी पार्वती हुरमाड़े उम्र 70 वर्ष जिनकी फोटो आज भी उस रजिस्टर में लगी है। 18 अगस्त 2021 को इनके नाम रजिस्टर में चढ़े होने के बाद भी पेंशन प्रारंभ नहीं हुई है। पेंशन स्वीकृत परन्तु 15 माह से वह बैंक के लगातार चक्कर लगा रहें हैं परन्तु आज तक पेंशन शुरू नहीं हो पाई है। केन्डु बाबा ने कहा कि अगर गरीबों के प्रति दया है और अपनी जवाबदारी के प्रति इमानदारी है तो इस मानवीय मुद्दे पर गंभीरता दिखाएं। जो रोज आपके सामने गरीब आते हैं इन गरीबों की सुध लेने पर कोई पुरूस्कार नहीं मिलता है इसलिए शायद कोई समीक्षा नहीं होती है। नगर पालिका परिषद के अधिकारी से मिलने में महिने लग जाते हैं बस अपनी समस्या उन्हें मोबाईल के माध्यम से ही पहुंचाई जा सकती है फिर भी नतीजा शून्य ही होता है। चौहान ने कहा कि नपा बैतूल ने कोई ठोस कार्यवाही नहीं की तो संगठन आंदोलन के लिए बाध्य होगा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.