Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    खैराबाद\सीतापुर। हिन्दू हृदय सम्राट बजरंग मुनि के अथक प्रयासों से 5 दिवसीय संत सम्मेलन भुइंयाताली तीर्थ पर शुरु।

    शरद कपूर 

    खैराबाद\सीतापुर। जनपद के ऐतिहासिक कस्बे खैराबाद में स्थित भुइंयाताली तीर्थ पर 5 दिवसीय संत सम्मेलन आज से शुरु हो गया है ,प्रयागराज से आये श्री पंचायती बड़ा अखाड़ा उदासीन महन्तो का कल गुरुवार को महंत बजरंग मुनि,व जनता जनार्दन के द्वारा भव्य स्वागत किया गया। आज से सत्संग कार्यक्रम शुरु हो गया है और यह पांच दिनो तक चलेगा, शाम 4 बजे से शुरु होकर रात्रि 8 बजे तक चलेगा।

    आपको बताते चले कि  लगभग 15 वर्षो के बाद अखाडे के महंत खैराबाद की धरती पर रुके है,और हृदय सम्राट महंत बज़रंग मुनि के भरसक प्रयासों के बाद आज उदासीन अखाडा आया है ये नगर और स्थानीय लोगो के लिए गर्व की बात है।श्री पंचायती अखाडा बड़ा उदासीन के संतो और महत्माओ के खाने पीने की व्यवस्था महंत जी  के द्वारा की गई है आज से शुरु हुए इस संत सम्मेलन से कस्बे एवं क्षेत्रीय लोगो को भक्ति का रास्ता दिखेगा।

    श्री पंचायती बड़ा अखाड़ा उदासीन के श्री महंत श्री श्री 1008 महंत महेश्वर दास जी ने उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि विश्व का एकमात्र धर्म सनातन धर्म है। आज जो भी घटनाएं घटित हो रही हैं उसका प्रमुख कारण मात्र एक है कि हम आप अपने परिवारों को भारतीय संस्कृति एवं सनातनी शिक्षा से वंचित रख रहे हैं। श्री महंत जी ने कहा कि आधुनिक शिक्षा जीवन पद्धति के लिए यदि आवश्यक है तो परिवार को जोड़े रखने के लिए भारतीय संस्कृत एवं सनातन पद्धति उससे कहीं अधिक आवश्यक है अतः हम हाथ भारती संस्कृत से नाता ना तोड़ो। 

    इस अवसर पर महर्षि लक्ष्मण दास उदासीन बड़ी संगत कमान सराय के महंत बजरंग मुनि महाराज के अतिरिक्त बाबा महंत पूरनमुनि महाराज, बाबा मोहन दास जी, राजेश सैनी, मनीष सिंह चौहान, रामू वर्मा, बलराम पांडे, विनीत मिश्रा एवं दिनांक सैनी सहित बड़ी संख्या में माताएं बहने व श्रद्धालु उपस्थित थे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.