Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गाजीपुर। जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर आजाद भारत के प्रथम प्रधानमंत्री भारत रत्न पंडित जवाहरलाल नेहरु जी की 133वी जयंती धूमधाम से मनाई गई।

    महताब आलम\गाजीपुर। जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर आजाद भारत के प्रथम प्रधानमंत्री भारत रत्न पंडित जवाहरलाल नेहरु जी की 133वी जयंती धूमधाम से मनाई गई। जिसमें जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील राम ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन के महानायक पंडित जवाहरलाल नेहरू जीने आधुनिक भारत का निर्माण कर इस देश को विकसित किया पंडित जवाहरलाल नेहरु जी महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे जिन्होंने अपना सब कुछ इस देश के लिए समर्पित किया आनंद भवन जैसे महल को भी राष्ट्र के नाम समर्पित किया जिस देश में सूई नहीं बनती थी उस देश में कल कारखाने से लेकर हवाई जहाज बनाने का काम किया देश को आर्थिक रूप से मजबूत किया पड़ोसी देशों को मात दिया। 

    पंडित जवाहरलाल जी अपने प्रधानमंत्री काल में विपक्ष के भी सुनी जाती थी आज इस मुल्क में इस देश के ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो विपक्ष की बात भी नहीं सुनी जाती है आज देश  कंगाल होता जा रहा है पंडित जी बच्चों से प्रेम करते थे बच्चे राष्ट्र की धरोहर है ऐसा उन्होंने नारा दिया अपना जन्मदिन बाल दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया। पूर्व विधायक श्री अनिल अमिताभ दुबे ने कहा कि आज पूरे देश में अराजकता का माहौल है सारे लोग महंगाई और बेरोजगारी से जूझ रहे और देश की सत्ता में बैठे लोग इस देश को बेचने की फिराक में है। पंडित जवाहरलाल जी के सपने को चकनाचूर कर रहे हैं पंडित जवाहरलाल जी की एक सोच थी देश को शक्तिशाली और विकसित बनाना। पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ मार्कंडेय सिंह जी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आजादी से पहले भी गोरो से लड़ती रही और आज भी स्वतंत्र भारत में गरीबो की आवाज किसान महिला की आवाज को उठा रही है लेकिन इस देश की सत्ताधारी सरकार हमारे नेता राहुल गांधी की आवाज को दबा रहें है और गोदी मीडिया के माध्यम से भ्रामक प्रचार करा रहे हैं हम कांग्रेस जन चुप नहीं बैठेंगे पंडित जवाहरलाल नेहरु की पुण्यतिथि पर हम शत शत नमन करते हैं पूर्व प्रदेश सचिव रविकांत राय जी ने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माता पंडित जवाहरलाल नेहरु जी के चरणों में नमन करते हुए आज हमें अपने देश के लिए जागना होगा जिस तरह पंडित जवाहरलाल नेहरू स्वर्गीय इंदिरा गांधी स्वर्गीय राजीव गांधी जी ने इस देश को शहादत दिया हम कभी उनको भुला नहीं सकते हैं पंडित जवाहरलाल नेहरू जी के बताए पद चिन्हों पर चलना होगा पंडित जी ने एक नारा दिया आराम हराम है।

    कार्यक्रम में मुख्य रूप से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बटुक नारायण मिश्रा जी पूर्व शहर अध्यक्ष सफीक अहमद जी हिमांशु श्रीवास्तव जी परवेज अहमद खान चंद्रिका सिंह जी हरविंदर यादव जी ज्ञान प्रकाश सिंह जी अरविंद मिश्रा जी सतीश उपाध्याय जी मनीष राय जी राम नगीना पांडे जी इरफान जी धर्मेंद्र जी  सुधांशु तिवारी जी दिव्यांशु जी हामिद सिद्दीकी जी राशिद अहमद जी सुमन चौबे जी महबूब निशा जी मुसाफिर बिंदु जी शशिभूषण राय जी विनोद सिंह जी कैलाशपति कुशवाहा जी सतीश सिंह जी  विजय शंकर पांडे जी संजय सिंह जी रामबाबू सैफ अली जी आदि लोग मौजूद थे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.