Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील कलान में संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न, 06 दिव्यांगजनो को वितरित की ट्राईसाइकिल।

    ............. शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित करने के जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

    ............ विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर जनता को लाभार्थीपरक योजनाओं की जानकारी देकर किया गया लाभान्वित

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहांपुर। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में तहसील कलान में संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न हुआ। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान 73 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 4 शिकायतो का मौके पर ही निस्तारण कराया गया। शेष शिकायतों का प्रभावी निस्तारण निर्धारित समयावधि में कराए जाने के निर्देश के साथ संबंधित अधिकारियों को अंतरित किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, दिव्यांग जन सशक्तीकरण विभाग, विद्युत विभाग, समाज कल्याण विभाग, पूर्ति विभाग आदि विभागों से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुयी।सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने 06 दिव्यांगो खुशी राम, रिंकी देवी, मंजू, पप्पू, ओमपाल, रामवीर को ट्राइसाइकिल वितरित की। विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर जनता को शासन द्वारा संचालित लाभार्थी परक योजनाओं के विषय में जानकारी देते हुए लाभान्वित भी किया गया।

    सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शिकायतों को पूर्ण संवेदनशीलता के साथ सुनकर, उसका प्रभावी समाधान सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि शासन शिकायतों के गुणवत्तापरक एवं समयबद्ध निस्तारण के प्रति गंभीर है एवं सदैव पीड़ितों के साथ है, इसलिए इसमें कोई लापरवाही ना की जाए। जरूरतमंदों एवं पीड़ितों के प्रकरण प्रभावी रूप से निस्तारित हो सकें, इसके लिए सभी को संवेदनशीलता एवं टीम भावना से कार्य करने हेतु भी जिलाधिकारी ने प्रेरित किया। जिलाधिकारी ने प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही किए जाने हेतु भी आवश्यक निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए।

    सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कलान ब्लाक के ग्राम पंचायत खजुरी के निवासियों द्वारा शिकायत की ग‌यी कि ग्राम पंचायत के एक मोहल्ले में राजनैतिक विरोध के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित कर दी गयी है, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को कड़े निर्देश दिए की एक सप्ताह के भीतर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें तथा जांच कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाय। ग्राम देवड़हा में मनरेगा मेट के चयन में विलम्ब एवं भ्रष्टाचार की शिकायत पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि जांच कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। साथ ही पात्र के चयन की प्रक्रिया तत्काल पूर्ण किए जाने हेतु भी निर्देशित किया। ग्राम हथिनी नगरिया में विद्यालय हेतु भूमि के प्रस्ताव में विलम्ब की शिकायत पर पंचायती राज विभाग के अधिकारियों को जांचोपरांत कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए। 

    सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों को सुनकर उनके प्रभावी निस्तारण हेतु संबंधित पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने निर्देश दिए कि किसी भी घटना के संज्ञान में आने पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। उन्होंने आगामी नगरीय निकाय चुनाव के दृष्टिगत प्रभावी कार्यवाही हेतु भी आवश्यक निर्देश संबंधित पुलिस अधिकारियों को दिए।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.