Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। विधायक सुरेंद्र मैथानी ने हलवा खांडा से सीटीआई वाली नहर की, 0 से 21 Km. की शिल्ट सफाई का पूजन अर्चन करके कार्य भी प्रारंभ कराया।

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने हलवा खांडा से सीटीआई वाली नहर की, 0 से 21 Km. की शिल्ट सफाई का पूजन अर्चन करके कार्य भी प्रारंभ कराया।

    विधायक  ने नहर के किनारे बसे हुए लोगों से अपील करी कि नहर सफाई में मिट्टी नहर के किनारे रखी जाएगी तो कृपया इसे अतिक्रमण मुक्त कर दें विधायक ने  हाथ जोड़कर वहां उपस्थित जनता से अपील करी कि नहर की बार-बार सफाई कराना मजबूरी हो रही है, क्योंकि उसमें नहर के किनारे बसे हुए लोग, बार-बार मरे हुए जानवर और पॉलिथीन तथा कूड़ा करकट डाल कर, रास्ते में पढ़ने वाले छोटे-छोटे पुलों के नीचे जाम जैसी स्थिति को बना देते हैं। जिससे नहर का पानी ओवरफ्लो होकर नहर कटती है और आसपास के बस्तियों में पानी घुस कर बेमौसम बाढ़ जैसा दृश्य बना देता है और बड़ी घटना हो जाती है। पिछले दिनों एक 71 वर्षीय बूढ़ी मां और 11 वर्षीय बच्चे की मृत्यु नहर के कट जाने से और पैर फिसल जाने से नहर में डूबकर हो गई थी अतः इसमें मरे हुए जानवर और पॉलिथीन ना फेंके जिससे नहर को कटने से बचाया जा सके ।आम जनता ने जनहित में पूरा सहयोग करने का मौके पर सार्वजनिक रूप से आश्वासन दिया।

    यह ₹ 10 लाख से होने वाले नहर की पूरी सफाई का लक्ष्य,आगामी 10 दिसंबर तक रख्खा है विधायक  ने सख्ती के साथ तय समय  में काम पूरा कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया हैं विधायक ने कहा कि समयबद्ध नहर की सफाई पूर्ण होने से स्थानीय लोगों को पेयजल  संकट का भी सामना नहीं करना पड़ेगा ।

    विधायक ने मौके पर उपस्थित अधिशासी अभियंता मोहम्मद यासीन से कहा कि नहर की सफाई इस प्रकार से हो कि,आगामी 7 दिसंबर तक मैनपुरी से, इसमें पानी छोड़ने की व्यवस्था बना दी जाए ,जिससे 5 दिन बाद यानि,12 तारीख को पानी नहर में आ जाए और पेयजल  संकट का सामना आम जनता को ना करना पड़े।

    उक्त पूजन कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विधायक सुरेंद्र मैथानी एवं अभिनव दीक्षित एवं अधिशासी अभियंता मोहम्मद यासीन एवं सहायक अभियान अजय कुमार राव,जूनियर इंजीनियर प्रमोद कुमार,विपिन कुमार, उमाकान्त पाल, शिवम द्विवेदी, शिवप्रसाद, शिवजन्म, अभिनव दीक्षित, अखिलेश पांडेय, प्रवीण, बीएन तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.