Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। संदिग्ध हालात में महिला की मौत।

    ......... मृतका के परिजनो ने ससुरालियों के खिलाफ दर्ज कराया दहेज हत्या का मुकदमा

    शिबली इकबाल\देवबंद। सोमवार को संदिग्ध हालात में हुई महिला की मौत के मामले में मृतका के परिजनों ने चार ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। पीड़ित पिता का आरोप है उसकी पुत्री को ससुरालियों ने 1 लाख रूपये व कार की मांग पूरी ना होने पर जहर देकर मार डाला। देवबंद के मोहल्ला किला निवासी रेशमा पुत्री इसरार की शादी  वर्ष 2018 में रहमान कॉलोनी निवासी शाकिर पुत्र नसीम के साथ हुई थी। इसरार का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल के लोगों ने उसकी पुत्री रेशमा से 1 लाख रूपये व कार की मांग शुरू कर दी उसकी पुत्री  को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। 

    • पहले भी चले दो मुकदमे

    मृतका रेशमा द्वारा वर्ष 2020 में भी देवबंद थाने में ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज की मांग के दो मुकदमे दर्ज कराए गए मृतका के पिता इसरार ने बताया कि दोनों बार पंचायत में समझौता करा दिया और उसने अपनी पुत्री रेशमा को ससुराल भेज दिया लेकिन ससुराल के लोग कुछ दिन उसे ठीक रखते थे उसके बाद प्रताड़ित करना शुरू कर देते थे।

    • दहेज की मांग पूरी ना होने पर हत्या का आरोप

    इसरार ने आरोप लगाया विगत 3 अक्टूबर को ससुराल वालों ने उसकी पुत्री से फिर से 1 लाख रुपये और कार की मांग की इसी को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों ने रेशमा को जहर दे दिया जिससे उसकी हालत खराब हो गई।उसे देवबंद के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से पिलखनी रेफर कर दिया गया और वहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई ।

    • इनके खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

    कोतवाल पीयूष दीक्षित ने बताया कि मृतका के पिता इसरार की तहरीर पर आरोपी पति शाकिर उसके भाई मुकीम,जाकिर व सास रुखसाना के खिलाफ धारा 498 ए व विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ अब अग्रिम कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.