Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हाथरस। पुलिस लाइन में सरदार पटेल को दी सलामीःशपथ

    रिपोर्ट: नीरज चक्रपाणि

    हाथरस। पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय द्वारा पुलिस लाइन में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती के शुभ अवसर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया तथा उन्हे सलामी दी गई। लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की जयंती को “राष्ट्रीय एकता दिवस” के रूप में पूर्ण उत्साह और जोश के साथ मनाया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी अधिकारियों व कर्मचारियों  को राष्ट्रीय एकता व अखण्डता की शपथ दिलाई गई। पुलिस कर्मियों द्वारा सत्यनिष्ठा के साथ राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिये स्वयं को समर्पित करने की शपथ ली गयी।


    इसी दौरान पुलिस अधीक्षक  द्वारा लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके पद चिन्हो व आदर्शों का अनुकरण करने की प्रेरणा देते हुये बताया गया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता व कार्याे का ही परिणाम है जो देश की एकता व अखण्डता को सम्भव बनाया जा सका तथा सभी को राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर लिये गये संकल्प को कायम रखें। इसके अलावा इनके आदर्शों को हमें अपने सामाजिक जीवन में भी अपनाना चाहिए। उन्हीं की तरह अपने कार्याे को पूरी ईमानदारी तथा निष्पक्षतापूर्वक करना चाहिए। सरदार पटेल जी ने अपने साहसयिक क्षमता तथा कूटनीति तरीके से एकीकरण का रूप दिया। हमें उनके जीवन चरित्र को ग्रहण करना चाहिये तथा पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ कार्य करें। जिससे समाज का उत्थान हो सके।
    उल्लेखनीय है कि लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती को राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने ही भारत को आधुनिकीकरण का स्वरूप दिया। महापुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल का वर्तमान भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान है। हम सब को सरदार पटेल के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिये तथा अपने जीवन में धारण करना चाहिए।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.