Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मऊ। चौकी इंचार्ज की बेटी को राज्यपाल ने किया सम्मानित।

    ..... एमडी की पढ़ाई पूरी करने पर दिया सम्मान

    मऊ। मऊ के सारहू चौकी इंचार्ज प्रमोद कुमार सिंह की बड़ी बेटी डॉ श्वेता सिंह को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पीजीआई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पीजीआई लखनऊ से एमडी की पढ़ाई पूरी करने पर सम्मानित किया गया।

    डॉ श्वेता सिंह को राज्यपाल आनन्दी बेन ने सम्मानित किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक भी मौजूद रहे। डा. श्वेता सिंह ने   पीजीआई लखनऊ से एमडी की पढ़ाई पूरी की हैं। डॉ श्वेता सिंह हाईस्कूल व इण्टर मीडिएट की पढ़ाई मिर्जापुर जनपद से भारतीय बालिका इण्टर कालेज से करके, एमबीबीएस केजीएमसी लखनऊ से की है।

    श्वेता को सम्मानित करती राज्यपाल

    सारहू चौकी इंचार्ज व उत्तर प्रदेश पुलिस में एसआई डॉ श्वेता सिंह के पिता प्रमोद कुमार सिंह जौनपुर जनपद के थाना बदलापुर के रूपचन्द्रपुर गांव के रहने वाले हैं। आपके दादा का नाम स्व. लालता प्रसाद व दादी स्व. श्रीमती कलावती देवी है।डॉ श्वेता सिंह के भाई दीपक सिंह एमटेक करके मेट्रो ट्रेन कम्पनी में इंजीनियर हैं। छोटी बहन शालिनी सिंह बीटेक करके पीसीएस की तैयारी कर रही है।

    एमबीबीएस की पढ़ाई केजीएमयू लखनऊ से पूर्ण होने के उपरांत एमडी पैथोलॉजी पीजीआई लखनऊ से करने के बाद डॉ श्वेता सिंह अपने लक्ष्य के प्रति अडिग हैं। वे डीएम की तैयारी कर चिकित्सा क्षेत्र में मजबूत मुकाम हासिल करना चाहती हैं। डॉक्टर श्वेता सिंह कहती है कि अगर व्यक्ति अपने लक्ष्य के प्रति सजग रहें अडिग रहें तो उसे सफलता पाने से कोई रोक नहीं सकता। उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले एवं मेडिकल की तैयारी करने वाले छात्र छात्राओं को खासकर कहा कि आप पूरी ईमानदारी से अपनी पढ़ाई में ध्यान दीजिए अपने लक्ष्य को निशाना बनाइए और मेहनत करिए आपको सफलता पाने से कोई रोक नहीं सकता।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.