Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पाकबड़ा\मुरादाबाद। एसीएमओ ने पाकबड़ा में दो अवैध पैथ लैब एवं दो ओटी को किया सील।

    रिपोर्टर : मसूद अहमद

    पाकबड़ा\मुरादाबाद। इलाज में लापरवाही के कारण पाकबड़ा के न्यू इंडियन हॉस्पिटल में महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग एक्शन मोड में आ गया है। एसीएमओ डॉक्टर संजीव बेलवाल ने पाकबड़ा पुलिस को साथ लेकर दूसरे सप्ताह भी सघन चेकिंग अभियान चलाया। बीते सप्ताह बृहस्पतिवार को पाकबड़ा के समाथल रोड स्थित न्यू इंडियन हॉस्पिटल में इलाज में लापरवाही के कारण एक महिला की मौत हो गई थी। सीएमओ एमसी गर्ग के आदेश के बाद एसीएमओ डॉक्टर संजीव बेलवाल ने हॉस्पिटल को मौके पर सील कर दिया था। 

    अगले दिन शुक्रवार को पाकबड़ा के निशा नर्सिंग होम एवं मखदूमि हॉस्पिटल को सील किया गया एवं भारत हॉस्पिटल की ओटी को सील किया गया। सोमवार को भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा पाकबड़ा में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें पूर्व में भ्रूण हत्या में सील किए गए डींगरपुर रोड स्थित आरए अल मदार हॉस्पिटल की ओटी को सील किया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने एचएस हॉस्पिटल में अवैध पैथ लैब को सील किया। 

    इसके बाद पाकबड़ा के केलसा रोड स्थित बागड़पुर की मढैया गांव में ग्लोकल हॉस्पिटल में अवैध रूप से संचालित पैथ लैब एवं ओटी को सील कर बड़ी कार्रवाई की गई। एसीएमओ डॉ संजीव बेलवाल ने बताया की स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार ऐसे अवैध हॉस्पिटलों पर कार्रवाई की जाएगी जो  अपंजीकृत हैं एवं अवैध तरीके से स्वास्थ्य विभाग की आंख में धूल झोंककर जनता के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। एसीएमओ डॉ संजीव बेलवाल ने जनता से अपील भी की है कि वे ऐसे अप्रशिक्षित एवं अपंजीकृत हॉस्पिटल में अपना इलाज ना कराएं।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.