Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। कानपुर उद्योग व्यापार मंडल ने जीएसटी एडिशनल कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा।

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। उद्योग व्यापार मंडल ने जीएसटी एडिशनल कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा। कहा कि एक राष्ट्र - एक कर प्रणाली 2017 में इस आशय के साथ लागू की गई थी कि व्यापारियों को भ्रष्टाचार एवं इन्सपेक्टर राज से मुक्ति मिल जायेगीं लेकिन वैट के बाद भ्रष्टाचार बढ़ रहा है मानवीय त्रुटियों में भी अधिकारी अपनी कार्यवाही कर व्यापारियों का उत्पीड़न करते है ।101. जी० एस० टी० कर प्रणाली कभी भी सरलता का एहसास नही करा पाई है। आज भी क्रेता द्वारा अपने विक्रेता को टैक्स इन्वाइस में खरीद के मद में भुगतान की गई जी० एस० टी० का लाभ इन्पुट टैक्स क्रेडिट के रूप में अनेकों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । जी० एस० टी० विभाग लगातार आई० टी० सी० दावें में अंकुश लगाते समय व्यापारिक पहलूओं को नजरअंदाज कर रहा है। 

    सचल दल इकाईयों द्वारा लगातार चेकिंग कर उत्पीड़न की कार्यवाही की जा रही है क्योकि आपके विभाग द्वारा त्यौहारों में ज्यादा सक्रियता हो जाती है । सचल दल द्वारा गाड़ी रोके जाने के समय यदि चालक का मोबाईल छीना जाता है तो उस अधिकारी और कर्मचारी के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही की जायें । सचल दल अधिकारी द्वारा वाहन को अभिग्रहित करते समय वाहन चालक को अपना सी० यू० जी० नम्बर अवश्य दें और अपनी गाड़ी में भी अंकित कराए । विभाग के अधिकारियों द्वारा पंजीकृत व्यापारी के फर्म पर किसी भी जांच के संबंध में जाते है तो वहाँ के स्थानीय व्यापार मंडल के  पदाधिकारियों को साथ में लेकर जायें, बर्तन उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री पवन गुप्ता ने कहा कि भूसा टोली के अंतर्गत सभी व्यापारी पंजीकृत हैं लघु एवं छोटे व्यापारी क्रय विक्रय का कार्य करते हैं जिनके साथ अन्याय हो रहा है। 

    ज्ञापन के दौरान मंडल अध्यक्ष  विजय पंडित संरक्षक  रामेश्वर गुप्ता लाला भैया अध्यक्ष  राजेश गुप्ता महामंत्री कृपाशंकर त्रिवेदी कोषाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता पूर्व अध्यक्ष टीकाराम सेठिया राकेश सिंह विराट गुप्ता , पवन गुप्ता, हिमांशु गुप्ता चंद्रप्रकाश अमर प्रताप महेश्वरी ईश्वर वर्मा सीताराम गुप्ता पवन गुप्ता,इत्यादि लोग मौजूद रहे। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.