Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    प्रयागराज। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की अस्थियां प्रयागराज में गंगा में प्रवाहित की गईं।

    एखलाक हैदर

    प्रयागराज। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की अस्थियां प्रयागराज में गंगा में प्रवाहित की गईं। अखिलेश यादव ने पूजा-पाठ के बाद संगम में अस्थियां प्रवाहित की। अखिलेश यादव के साथ उनकी बेटी, चाचा शिवपाल, धर्मेंद्र यादव, प्रतीक यादव समेत परिवार के अन्य लोग मौजूद रहे। एयरपोर्ट से लेकर गंगा, यमुना के संगम तक सपा नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा। कार्यकर्ता नेताजी अमर रहें और जिंदाबाद के नारे लगाते रहे।

    अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव की अस्थियां लेकर सैफई हवाई पट्‌टी से चार्टर्ड विमान से बमरौली एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां से अखिलेश जेड प्लस सुरक्षा के बीच सीधे संगम स्थित VVIP घाट पहुंचे। अस्थायी प्लेटफॉर्म पर परिवार के साथ अखिलेश ने पूजा-पाठ किया। जल पुलिस के स्टीमर से संगम में जाकर पिता मुलायम सिंह यादव की अस्थियों काे गंगा में प्रवाहित किया।

    नेताजी मुलायम सिंह यादव की इच्छा के अनुसार उनकी अस्थियां संगम प्रयागराज में बुधवार को पूरे रीति-रिवाज से विसर्जित की गईं। अखिलेश यादव, उनकी बेटी, चाचा शिवपाल यादव, शिवपाल यादव के पुत्र आदित्य यादव, दिवंगत मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई अभयराम यादव, अभयराम के पुत्र धर्मेंद्र यादव और अनुराग यादव भी प्रयागराज पहुंचे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.